Move to Jagran APP

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का प्रदर्शन, जमकर नारेबाजी

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने जमकर नारेबाजी की। मंगलवार

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Dec 2020 04:38 AM (IST)Updated: Wed, 09 Dec 2020 04:38 AM (IST)
कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का प्रदर्शन, जमकर नारेबाजी
कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का प्रदर्शन, जमकर नारेबाजी

कासगंज, जागरण संवाददाता : कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने जमकर नारेबाजी की। मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के नेतृत्व में बड़ी संख्या में किसान कैनाल बाइपास से प्रदर्शन करते हुए किसरौली, नरौली के रास्ते गांव गढ़ी पहुंचे। यहां कासगंज-ढोलना मार्ग पर प्रदर्शन किया। सूचना पर पुलिस प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंचे। यहां किसानों ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एडीएम को सौंपा।

loksabha election banner

केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानूनों का जमकर विरोध किया जा रहा है। आठ दिसंबर को भारत बंद का आह्वान था। ऐसे में किसानों ने प्रदर्शन की योजना बनाई। वैसे तो किसानों को किसान यूनियन के कैंप कार्यालय गढ़ी से प्रदर्शन करते हुए जिला मुख्यालय पहुंचना था, लेकिन भगवंतपुर पुल और आसपास क्षेत्र में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने घेराबंदी कर दी। लेकिन आसपास के गांव के तमाम किसान बाइपास रोड से प्रदर्शन करते हुए किसरौली पहुंचे और यहां से बड़ी संख्या में गढ़ी पहुंच गए। जिलाध्यक्ष आशीष पांडेय यहां पहले से ही किसानों के साथ मौजूद थे।

बड़ी संख्या में किसानों ने एकत्रित होकर कासगंज-ढोलना मार्ग पर प्रदर्शन किया। एडीएम एके श्रीवास्तव, एएसपी आदित्य प्रकाश वर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। प्रदर्शनकारियों को समझाया। उसके बाद किसानों ने एडीएम को ज्ञापन सौंपा। किसानों की सिर्फ एक ही मांग थी कि कृषि कानून वापस लिए जाएं। इस मौके पर संदीप पांडेय, श्यामवीर सिंह चौहान, विनोद चौहान, सुरेश चौहान, सुजीत सत्यदर्शी, कर्मचंद्र मौजूद थे। -------------------- राजनीतिक दल एवं अन्य संगठनों ने दिया समर्थन किसानों के आंदोलन को सपा, कांग्रेस, राष्ट्रीय लोकदल, व्यापार मंडल एवं दुलार और राष्ट्रीय ओबीसी महासभा ने समर्थन दिया। दुलार संस्था की कार्यकारी अध्यक्ष कामिनी गुप्ता, ओबीसी महासभा की राष्ट्रीय सचिव गीता लोधी ने कहा कि कृषि बिल वापस होने चाहिए। ------------------- कांग्रेस के जिलाध्यक्ष किए गए नजरबंद कांग्रेस भी किसानों के समर्थन में उतरी तो जिलाध्यक्ष अदनान मियां प्रदर्शन की अगुवाई को आगे बढ़े। लेकिन एसडीएम अशोक कुमार सिंह एवं सीओ शैलेंद्र सिंह परिहार पुलिस बल के साथ सहावर के गांव नगला मोहन पहुंच गए और जिलाध्यक्ष को नजरबंद कर दिया। ---------------------- मोहनपुर में किसानों ने सौंपा ज्ञापन, किया प्रदर्शन कस्बा मोहनपुर में भारतीय किसान यूनियन किसान गुट ने प्रदर्शन किया। किसान नेता भगवान सिंह राघव के नेतृत्व में किसानों ने पटियाली के एसडीएम शिवकुमार सिंह एवं सीओ गवेंद्रपाल गौतम को ज्ञापन सौंपा। जिलाध्यक्ष अनिल राजपूत, जिला प्रभारी नितिन राघव मौजूद रहे।

कासगंज: सहावर के नगला मोहन में पुलिस द्वारा नजरबंद किए गए (मध्य में) कांग्रेस जिलाध्यक्ष अदनान मियां और कार्यकर्ता (जागरण)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.