Move to Jagran APP

सोरों एवं गंजडुंडवारा में ब्लाक प्रमुख पद के लिए आज होगा मतदान

कासगंज संवाद सहयोगी नामांकन वापसी के दिन शुक्रवार को सहावर एवं सोरों से एक-एक प्रत्याशी ने पर्चे वापस ले लिए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Jul 2021 05:51 AM (IST)Updated: Sat, 10 Jul 2021 05:51 AM (IST)
सोरों एवं गंजडुंडवारा में ब्लाक प्रमुख पद के लिए आज होगा मतदान
सोरों एवं गंजडुंडवारा में ब्लाक प्रमुख पद के लिए आज होगा मतदान

कासगंज, संवाद सहयोगी : नामांकन वापसी के दिन शुक्रवार को सहावर एवं सोरों से एक-एक प्रत्याशी ने पर्चे वापस ले लिए। इसके बाद ब्लाक गंजडुंडवारा में तीन एवं सोरों में दो प्रत्याशियों के बीच मुकाबला होगा। शनिवार को इसके लिए मतदान होगा। सहावर से नाम वापसी के बाद एक प्रत्याशी शेष रह गए हैं। इनका निर्विरोध चुना जाना तय है। इस तरह अब जिले के पांच ब्लाकों में भाजपा के ब्लाक प्रमुख निर्विरोध निर्वाचित होंगे।

loksabha election banner

जिले के कासगंज, अमांपुर, सिढ़पुरा एवं पटियाली ब्लाक में एक-एक प्रत्याशी ने ही नामांकन किया था। इनका निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। शुक्रवार को नाम वापसी के दिन सहावर से सुदेश कुमारी ने नामांकन पत्र वापस ले लिया। यहां अब एकमात्र प्रत्याशी कृष्ण प्रताप सिंह रह गए हैं। अब उनका निर्विरोध निर्वाचन तय है। इसके अलावा सोरों में तीन प्रत्याशी थे। इनमें से पुष्पा देवी ने नामांकन पत्र वापस ले लिया। यहां सपा की सीमा देवी एवं भाजपा की उर्मिला देवी के बीच सीधा मुकाबला होगा। गंजडुंडवारा में कोई नामांकन पत्र वापस नहीं हुआ है। तीन प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

इसके साथ ही अब जिले के सोरों एवं गंजडुंडवारा ब्लाक में मतदान होगा। शनिवार सुबह 11 से तीन बजे तक होने वाली प्रक्रिया में सभी क्षेत्र पंचायत सदस्य मताधिकार का प्रयोग करेंगे। सोरों में 110 गंजडुंडवारा में 92 बीडीसी डालेंगे वोट

ब्लाक प्रमुख पद को लेकर जिले के दो ब्लाक में शनिवार को होने वाले मतदान के दौरान सोरों के 110 क्षेत्र पंचायत सदस्य मताधिकार का प्रयोग करेंगे। वहीं, गंजडुंडवारा के कुल 92 क्षेत्र पंचायत सदस्य वोट डालकर ब्लाक प्रमुख का चुनाव करेंगे। सोरों में दो प्रत्याशियों के बीच सीधा मुकाबला है, जबकि गंजडुंडवारा में तीन प्रत्याशियों में होगा। मतदान प्रक्रिया के लिए हुए सुरक्षा के इंतजाम

शनिवार को दो ब्लाक में होने वाली मतदान प्रक्रिया को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां कर ली हैं। कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। ब्लाक में पीएसी की भी तैनाती की गई है। इसके अलावा डीएम सीपी सिंह एवं एसपी मनोज कुमार सोनकर के निर्देश पर तहसील प्रशासन की टीम भी केंद्रों पर रहेगी। सोरों ब्लाक को संवेदनशील माना जा रहा है। यहां पूर्व सांसद एवं सपा जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह की पत्नी सीमा यादव सपा एवं उनके ही रिश्तेदार शैलेश यादव की पत्नी भाजपा के समर्थन से चुनाव लड़ रही हैं। जिले की निगाहें सोरों के मतदान पर टिकी हुई हैं। गंजडुंडवारा में पूर्व ब्लाक प्रमुख विजेंद्र पालीवाल की पत्नी रश्मि पालीवाल एवं भाजपा से समर्थित शांति देवी चुनाव मैदान में हैं। तीसरी प्रत्याशी मीरा देवी भी अपना भाग्य आजमा रही हैं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े प्रबंध किए गए हैं। दोनों विकास खंडों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात रहेगा। किसी को भी कानून व्यवस्था से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। गड़बड़ी करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी।

- मनोज कुमार सोनकर, एसपी मतदान के बाद होगी मतगणना

डीएम सीपी सिंह ने कहा है कि गंजडुंडवारा एवं सोरों विकास खंड पर ब्लाक प्रमुख पद के लिए सुबह 11 से तीन बजे तक मतदान होगा। दोपहर तीन बजे के बाद मतगणना कराई जाएगी। इसके लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। चुनाव प्रक्रिया चुनाव आयोग के प्रेक्षक शमीम अहमद खान की देखरेख में होगी मतदान केंद्र में मोबाइल रहेगा प्रतिबंधित

डीएम सीपी सिंह ने कहा है कि ब्लाक प्रमुख मतदान एवं मतगणना के दौरान परिसर में मोबाइल प्रतिबंधित होगा। प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। मतदेय स्थल के अंदर एवं बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। मतदेय स्थल में उम्मीदवार एवं सदस्यों का ही प्रवेश रहेगा। निर्विरोध निर्वाचित ब्लाक प्रमुखों को दिए गए प्रमाणनि

संवाद सहयोगी, कासगंज : जिले में शुक्रवार की देर शाम निर्विरोध निर्वाचित हुए ब्लाक प्रमुखों को प्रमाण पत्र दिए गए। विकास खंड कार्यालयों ने संबंधित एआरओ ने जीत के प्रमाण पत्र दिए। विजयी प्रत्याशियों के खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई। सभी पांच प्रत्याशी भाजपा समर्थित निर्विरोध तय हुए हैं।

जिले में सात विकास खंड के ब्लाक प्रमुख पद के लिए चुनाव प्रक्रिया चल रही है। इनमें नाम वापसी के बाद पांच विकास खंड कासगंज, सिढ़पुरा, अमांपुर, पटियाली, और सहावर मे निर्विरोध निर्वाचन हुआ है। कासगंज से यशवीर सिंह, सिढ़पुरा से कश्मीरी देवी, अमांपुर से उर्मिला देवी, पटियाली से आरती देवी, सहावर से कृष्ण राजपूत भाजपा समर्थित प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए। निर्विरोध निर्वाचित हुए पांचों प्रत्याशियों को संबंधित एआरओ ने ब्लाक परिसर में जीत का प्रमाण पत्र दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.