Move to Jagran APP

सोरों सीएचसी पर हंगामा, डॉक्टर की पिटाई

घायल को लेकर आए परिजनों का आरोप नशे में थे डॉक्टर -डॉक्टर्स ने दी परिजनों के खिलाफ थाने में मारपीट की तहरीर

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 11:09 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2019 06:21 AM (IST)
सोरों सीएचसी पर हंगामा, डॉक्टर की पिटाई
सोरों सीएचसी पर हंगामा, डॉक्टर की पिटाई

संसू, सोरों : गुरुवार रात सोरों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर हादसे में घायल के उपचार को लेकर जमकर हंगामा हुआ। डॉक्टर्स पर नशे में होने का आरोप लगाते हुए तीमारदारों ने डॉक्टर एवं स्टाफ के साथ मारपीट कर दी। इससे सीएचसी पर अफरातफरी मच गई। परिजन घायल मरीज को उपचार के लिए दिल्ली ले गए। इधर डॉक्टर्स ने परिजनों के खिलाफ मारपीट की तहरीर दी है। सोरों के गांव सियारपुर निवासी 30 वर्षीय मदन पुत्र मूलचंद्र गुरुवार रात अलीगढ़ से अपने घर लौट रहा था। नगरिया एवं सियारपुर के बीच में उसकी बाइक किसी वाहन से टकरा गई। हादसे में मदन घायल हो गया। परिजन उसे लेकर सोरों सीएचसी पर आए। उस वक्त यहां डॉ.प्रशांत, दिनेश भारद्वाज एवं नवनीत शर्मा की ड्यूटी थी। परिजनों का आरोप है वह सीएचसी पर पहुंचे तो डॉक्टर नशे में थे। उन्होंने इलाज करने से इन्कार कर दिया तथा रेफर करने में भी आना-कानी करने लगे। इस दौरान यहां मौजूद एक युवक ने रुपये की मांग की। डॉक्टर मरीज को रेफर करने के बजाए कक्ष से बाहर आ गए। इस पर परिजनों व डॉक्टर में विवाद हो गया। परिजनों ने चिकित्सक के साथ मारपीट कर दी। घटना से स्वास्थ्य केंद्र पर अफरातफरी मच गई। इस मामले में डॉ. प्रशांत ने परिजनों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने एवं मारपीट की तहरीर दी है। डॉक्टर्स ने शराब के नशे में होने से भी इन्कार किया है।

loksabha election banner

कौन था बाहरी युवक : वीडियो में अस्पताल में एक बाहरी युवक भी दिखाई दे रहा है। उस पर भी शराब के नशे में होने का आरोप है। बताया जाता है वह अस्पताल में ही तैनात एक कर्मचारी का बेटा है। रात में उसका शराब के नशे में सीएचसी पर मौजूद होना भी सवाल खड़े कर रहा है। वायरल वीडियो में डॉक्टर के द्वारा रेफर पर्ची काटने के दौरान भी यही युवक घायल के परिजनों को गेट से बाहर कर गाली-गलौज कर रहा है। इसके चलते ही परिजन गुस्से में आए तथा चिकित्सक के साथ मारपीट कर दी।

कहां था बाकी स्टाफ :

जिस वक्त हंगामा हुआ। उस वक्त सीएचसी पर दिनेश भारद्वाज एवं नवनीत शर्मा की भी ड्यूटी थी, लेकिन चिकित्सक की मारपीट के दौरान दोनों कहीं भी दिखाई नहीं दिए। यह ड्यूटी पर थे तो उस वक्त कहां थे।

सीएमओ पहुंची सीएचसी, एसीएमओ को सौंपी जांच

मामला तूल पकड़ने के बाद शुक्रवार सुबह सीएमओ डॉ.प्रतिमा श्रीवास्तव भी सीएचसी पर पहुंची। उन्होंने इस पूरे मामले के संबंध में जानकारी की। चिकित्सकों के साथ मारपीट एवं शराब के आरोप की जांच उन्होंने एसीएमओ डॉ.एसपी सिंह को सौंपी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.