Move to Jagran APP

दंपतियों के बीच चले आ रहे विवादों का किया निस्तारण

केंद्र के सदस्यों ने आए पक्षों को सुना और उन्हें परिवार के महत्व को बताते हुए आपसी मतभेदों के भुला लेने की सलाह दी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Aug 2019 09:09 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 06:27 AM (IST)
दंपतियों के बीच चले आ रहे विवादों का किया निस्तारण
दंपतियों के बीच चले आ रहे विवादों का किया निस्तारण

जागरण संवाददाता, कासगंज: परिवार परामर्श केंद्र की बैठक रविवार को महिला थाने पर हुई। बैठक में दंपतियों के बीच चले आ रहे आपसी विवादों को निपटाने के लिए पहल की गई। इस प्रयास से चार दंपतियों में सुलह समझौता हुआ। 12 प्रकरणों में सुनवाई के लिए अग्रिम तिथि तय की गई।

loksabha election banner

अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. पवित्र मोहन त्रिपाठी की अध्यक्षता में हुई बैठक में कुल 20 प्रकरण सुनवाई के लिए रखे गए। जिनमें से नौ पक्षों के पक्ष विपक्ष उपस्थित हुए। केंद्र के सदस्यों ने आए पक्षों को सुना और उन्हें परिवार के महत्व को बताते हुए आपसी मतभेदों के भुला लेने की सलाह दी। इस प्रयास से नीरज-रिकू, मोनिका-शेखर, देवकी-दीपेश, अनीता-बबलू के बीच समझौता हुआ। दंपतियों ने मतभेदों को भुलाकर पुन: साथ साथ रहने की वचनवद्धता दोहराई। चार प्रकरणों की पत्रावली बंद की गई। 12 प्रकरणों में सुनवाई के लिए अग्रिम तिथि तय की गई। पूर्व में करा गए समझौते के तीन दंपति कुशल क्षेत्र बयां करने के लिए प्रस्तुत हुए। इस मौके पर महिला थानाध्यक्ष इंदू वर्मा, राजमाला, अशोक सिसौदिया, डॉ. मुहम्मद फारूख, तरूण शर्मा आदि परिवार परामर्श केंद्र के सदस्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.