Move to Jagran APP

भाजपा ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष ने लगवाया कोरोना का टीका

कासगंज संवाद सहयोगी सोमवार को टीकाकरण का नया चरण शुरू हुआ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 05:34 AM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 05:34 AM (IST)
भाजपा ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष ने लगवाया कोरोना का टीका
भाजपा ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष ने लगवाया कोरोना का टीका

कासगंज, संवाद सहयोगी: सोमवार को टीकाकरण का नया चरण शुरू हुआ। सीनियर सिटीजन का टीकाकरण किया गया। दो सरकारी और एक निजी केंद्र पर टीकाकरण की व्यवस्था थी। लक्ष्य के सापेक्ष 60 फीसद टीकाकरण हुआ। केंद्र पर ही लोगों का पंजीकरण किया गया। डीएम और सीएमओ ने टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

सोमवार को सुबह नौ बजे से टीकाकरण शुरू हुआ। जिले में कासगंज के स्वास्थ्य केंद्र, जिला अस्पताल के अलावा क्रिश्चियन हास्पिटल को टीकाकरण के लिए केंद्र बनाया गया। सरकारी केंद्रों पर निश्शुल्क एवं निजी अस्पताल के केंद्र पर निर्धारित शुल्क लेकर टीकाकरण किया गया। प्रत्येक केंद्र पर 100 का लक्ष्य निर्धारित था, लेकिन तीनों केंद्रों पर कुल 60 फीसद ही लक्ष्य पूरा हो सका। 300 के सापेक्ष 183 लोगों ने टीका लगवाया। कासगंज स्वास्थ्य केंद्र पर भाजपा ब्रज प्रदेश के अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी ने पहला टीका लगवाया। सरकार के जारी निर्देशों के अनुसार पोर्टल पर पंजीकरण होना था, लेकिन बाद में यह स्पाट पंजीकरण कर दिया गया। लिहाजा सभी केंद्रों पर पहले पंजीकरण हुए फिर थर्मल स्कैनिग की गई। उसके बाद कोरोना टीका लगाया गया। जिलाधिकारी सीपी सिंह एवं सीएमओ अनिल कुमार ने तीनों केंद्रों पर पहुंचकर व्यवस्थाएं देखी। आंकड़ों की नजर में

टीकाकरण का कुल लक्ष्य 300

किया गया टीकाकरण 183

सीएचसी कासगंज 88

जिला अस्पताल मामों 55

मिशन हास्पीटल 40 अगला टीकाकरण कब होगा, अभी इसकी कोई तिथि तय नहीं है। मंगलवार को वीसी होगी। उसमें अगले टीकाकरण की जानकारी दी जाएगी।

डा. अंजुश, प्रतिरक्षण अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.