Move to Jagran APP

कोर्ट मोहर्रर सहित 22 मिले कोरोना पाजिटिव

जिले में गुरुवार को एससी-एसटी एक्ट के कोर्ट मोहर्रर सहित 22 लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं। इसके बाद आज जिला न्यायालय में अवकाश रहेगा। संक्रमित क्षेत्र कंटेंमेंट जोन बनाए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 04:41 AM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 04:41 AM (IST)
कोर्ट मोहर्रर सहित 22 मिले कोरोना पाजिटिव
कोर्ट मोहर्रर सहित 22 मिले कोरोना पाजिटिव

संवाद सहयोगी, कासगंज : जिले में गुरुवार को एससी-एसटी एक्ट के कोर्ट मोहर्रर सहित 22 लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं। पाजिटिवों को आइसोलेट किया गया है। जिन क्षेत्रों में पाजिटिव केस मिल रहे हैं, उन क्षेत्रों को कंटेंमेंट जोन बनाकर पाबंदिया लागू की जा रही हैं। कोर्ट मोहर्रर के पाजिटिव मिलने से शुक्रवार को जिला न्यायालय में सैनिटाइजेशन के लिए अवकाश घोषित किया गया है।

loksabha election banner

जिले में प्रतिदिन कोरोना पाजिटिवों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को जिले में 1751 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। 712 आरटीपीसीआर सैंपल जांच के लिए लैब भेजे हैं। बीते दो दिन पूर्व भेजे गए आरटीपीसीआर सैंपल की आई जांच रिपोर्ट में चार लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। जबकि 1029 एंटीजन टेस्ट में 18 कोरोना संक्रमित मिले हैं। पाजिटिव मिले रोगियों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में आइसोलेट किया गया है। जिला जज दिवेश चंद्र सामंत ने शुक्रवार को सैनिटाइजेशन के लिए जिला न्यायालय में अवकाश घोषित किया है। एसीएमओ डा. अविनाश ने बताया कि रोगियों का उपचार जिला अस्पताल में हो रहा है। उपचार की बेहतर व्यवस्था है।

16 अप्रैल के वादों की 19 को होगी सुनवाई

जिला जज दिवेश चंद्र सामंत ने बताया कि जिला न्यायालय के सभी न्यायालय में 16 अप्रैल के वादों की सुनवाई अब 19 अप्रैल को होगी तथा जमानती प्रार्थना पत्रों की सुनवाई 17 अप्रैल को होगी।

1749 लोगों ने लगाई कोरोना की वैक्सीन

जिले में गुरुवार को 35 केंद्रों वैक्सीनेशन किया गया। सुबह आठ बजे से वैक्सीनेशन के लिए लोग केंद्रों पर पहुंचे। सभी की थर्मल स्कैनिग की गई। इसके बाद कोविड पोर्टल पर पंजीकरण किया गया। उसके बाद वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीनेशन के बाद लाभार्थी को 30 मिनट के लिए केंद्र पर रोका गया। सभी पात्रों को दवा दी गई। सुझाव दिया गया कि वैक्सीनेशन के बावजूद भी नियमों का पालन करें। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अंजुस ने कहा कि सभी केंद्रों प्रतिदिन वैक्सीनेशन हो रहा है। कोरोना के खात्मे के लिए वैक्सीनेशन अवश्य कराएं। सीएमओ डा. अनिल कुमार ने वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.