Move to Jagran APP

कोरोना व डेंगू से दो लोगों की मौत

गांव अहरोली के कोरोना संक्रमित की अलीगढ़ में उपचार के दौरान मौ

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 03:49 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 03:49 AM (IST)
कोरोना व डेंगू से दो लोगों की मौत
कोरोना व डेंगू से दो लोगों की मौत

कासगंज, जागरण संवाददाता: गांव अहरोली के कोरोना संक्रमित की अलीगढ़ में उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं शहर की आवास विकास कालोनी में शहर का ही एक युवक डेंगू बुखार के चलते मौत का शिकार हुआ है।

loksabha election banner

अहरौली निवासी मित्रसेन पंचायत राज विभाग में कर्मचारी है। 28 नवंबर को हालत बिगड़ने पर परिवार के लोग उसे अलीगढ़ ले गए थे। वह बुखार से पीड़ित था और कई दिनों से उसका बुखार ठीक नहीं हो रहा था। अलीगढ़ के एक निजी अस्पताल में उसकी कोरोना जांच की गई। कोरोना जांच विलंब से मिली, तब तक उसकी मौत हो गई थी। जांच रिपोर्ट में वह कोरोना पाजिटिव पाया गया। पंचायत सफाई कर्मी की मौत पर विभागीय अधिकारी व कर्मचारियों ने शोक व्यक्त किया। वहीं शहर के आवास विकास कालोनी निवासी यशवीर बीते कई दिनों से बुखार से पीड़ित था। मंगलवार की सुबह उसकी मौत हो गई। यशवीर बीते कई दिनों से बुखार से पीड़ित था। जांच में उसकी प्लेटलेटस कम निकलीं और डेंगू से संक्रमित पाया गया। उसे उपचार के लिए बाहर ले जाया जाता, उससे पहले ही मौत हो गई।

दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी : डीएम सीपी सिंह ने कहा है कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। सतर्कता बरतना बेहद जरूरी है। भीड़ वाले स्थानों और बाजारों में कोरोना के नियमों का पालन किया जाए। जिले को कोरोना वायरस से बचाने में शासन-प्रशासन का सहयोग करें। मास्क एवं गमछा और शारीरिक दूरी का पालन करते रहें। स्वयं स्वस्थ रहें और सभी को स्वस्थ रखें। डीएम ने कहा कि मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहें। समय-समय पर साबुन से हाथ भी धोएं। जिले में बाहर से आने वाले व्यक्ति खांसी, बुखार या तबियत खराब हो तो तुरंत इसकी जांच कराएं। जिले में 25 दिसंबर तक धारा 144 लागू : एडीएम अजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा है कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने तथा जनसामान्य के स्वास्थ्य व जीवन की सुरक्षा एवं कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले में 25 दिसंबर तक धारा 144 लागू की गई है। उन्होंने कहा कि बिना अनुमति के सार्वजनिक स्थानों पर कोई जनसभा, प्रदर्शन एवं कार्यक्रम नहीं किए जाएंगे। अस्त्र, शस्त्र और घातक हथियार साथ लेकर चलना पूर्णत: प्रतिबंधित है। एडीएम ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर थूकना एवं मदिरापान करना निषेध है। आदेशों की अवहेलना पर कार्रवाई की जाएगी। टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर संचालित : सीएमओ डा. प्रतिमा श्रीवास्तव ने बताया कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार द्वारा युवाओं को नशे की लत से बचाने के लिए नशा उन्मूलन राष्ट्रीय स्तर पर टोल फ्री डि-एडिशन हेल्पलाइन नंबर 1800110031 संचालित किया जा रहा है। हेल्पलाइन नंबर से किसी भी समय संपर्क किया जा सकता है। नीतू कन्नौजिया को किया जाएगा सम्मानित : राज्य कर्मचारी साहित्य संस्थान की ओर राज्यकर्मी साहित्यकारों के लिए आयोजित लेख प्रतियोगिता में अपर जिला सूचना अधिकारी को सम्मानित किया जाएगा। राज्य कर्मचारी साहित्य संस्थान के महामंत्री डा. दिनेश ने बताया कि नीतू कन्नौजिया को साहित्य एवं संस्कृति पर रचित लेख के लिए पुरस्कृत किए जाने का निर्णय साहित्य संस्थान, लखनऊ द्वारा लिया गया है। उन्होंने बताया कि रविवार छह दिसंबर को लखनऊ गोमतीनगर स्थित उर्दू अकादमी में सम्मान समारोह होगा। ब्लाक स्तरीय बैंकर्स कमेटी की बैठकें: अग्रणी जिला प्रबंधक महेश प्रकाश ने कहा है कि बैंकों द्वारा एक अप्रैल से 30 नवंबर तक किए गए कार्यों की समीक्षा के लिए ब्लाक स्तरीय बैंकर्स कमेटी की बैठकें होंगी। उन्होंने कहा कि पांच दिसंबर दोपहर 12 बजे से विकास खंड कार्यालय पटियाली में एवं तीन बजे विकास खंड कार्यालय गंजडुंडवारा, आठ दिसंबर दोपहर 12 बजे विकास खंड कार्यालय अमांपुर, तीन बजे विकासखंड कार्यालय सहाव, नौ दिसंबर दोपहर 12 बजे विकास खंड कार्यालय सोरों एवं तीन बजे विकास खंड कार्यालय कासगंज में बैंकर्स कमेटी की बैठकें होगी। बैठक में विभिन्न सरकारी योजनाओं के अंतर्गत दिए गए ऋणों की समीक्षा की जाएगी तथा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत ब्लाक द्वारा बैंक शाखाओं को उपलब्ध केसीसी आवेदन पत्रों पर विचार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.