Move to Jagran APP

धन दोगुना करने का प्रलोभन देकर करोड़ों की ठगी करने वाला गिरफ्तार

कासगंज संवाद सहयोगी लोगों का धन दोगुना करने का प्रलोभन देकर लगभग दो करोड़ रुपये की ठगी करने वाली कंपनी के चेयरमैन को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 05:43 AM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 05:43 AM (IST)
धन दोगुना करने का प्रलोभन देकर करोड़ों की ठगी करने वाला गिरफ्तार
धन दोगुना करने का प्रलोभन देकर करोड़ों की ठगी करने वाला गिरफ्तार

कासगंज, संवाद सहयोगी : लोगों का धन दोगुना करने का प्रलोभन देकर लगभग दो करोड़ रुपये की ठगी करने वाली कंपनी के चेयरमैन को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामले में सात के विरुद्ध न्यायालय के आदेश से मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस शेष आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है।

loksabha election banner

वर्ष 2015 में बदायूं जिले के निवासी लोगों ने मिलकर शहर में प्रेस्टीज ग्रीन इंडिया लिमिटेड नाम से कंपनी खोली थी। इसमें लोगों को इन्वेस्टमेंट पर पांच वर्ष में धन दोगुना करने का प्रलोभन दिया गया था। कासगंज कोतवाली के गांव नगला कोठी निवासी राकेश ने कंपनी के डायरेक्टर ध्रुव प्रताप सिंह के कहने पर अपने परिचितों एवं रिश्तेदारों एवं अन्य निवेशकों का दो करोड़ रुपये कंपनी में निवेश कराया था। समय पूरा होने पर जब रुपये की मांग की गई तो पहले तो कंपनी के संचालक टालमटोल करते रहे। बाद में संचालक कार्यालय बंद कर भाग गए। घटना के संबंध में राकेश ने पुलिस को तहरीर दी। जब कार्रवाई नहीं हुई तो न्यायालय में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर न्याय मांगा। न्यायालय के आदेश से आठ जुलाई 2020 को आरोपित कंपनी के डायरेक्टर ध्रुव प्रताप सिंह, निषा, अंग प्रताप सिंह निवासीगण खितोरा कुंदन थाना उभयती जिला बदायूं। गुलफाम निवासी हसनपुर टप्पा, गिरीशपुरी निवासी खितौरा, सत्यपाल शर्मा सरह बरौलिया थाना उभयती जिला बदायूं के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी थी। लगभग 17 माह बाद पुलिस ने कंपनी के चेयरमैन यशवंत निवासी हसनपुर टप्पा थाना सहसवान जिला बदायूं को गांव से ही गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर रमेश प्रसाद भारद्वाज ने बताया कि आरोपित को जेल भेजा गया है। अन्य आरोपित की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.