Move to Jagran APP

वर्चुअल माध्यम से डीएम-सीडीओ ने कोरोना रोकथाम की बनाई रणनीति

जागरण संवाददाता कानपुर देहात कोरोना की रोकथाम किस तरह से जिले में की जाए इसके लिए

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 06:15 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 06:15 PM (IST)
वर्चुअल माध्यम से डीएम-सीडीओ ने कोरोना रोकथाम की बनाई रणनीति
वर्चुअल माध्यम से डीएम-सीडीओ ने कोरोना रोकथाम की बनाई रणनीति

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : कोरोना की रोकथाम किस तरह से जिले में की जाए इसके लिए डीएम व सीडीओ ने वर्चुअल माध्यम से अधिकारियों संग बैठकर रणनीति बनाई।

loksabha election banner

कोविड-19 के मद्देनजर 14 प्रमुख बिदुओं के लिए कुछ अधिकारी व कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं उनसे भी चर्चा कर संक्रमण को रोकने के लिए प्रभावी कदम पर जोर दिया गया। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि संक्रमण को फैलने से हमें रोकना है और इसमें जिसकी जो भूमिका है उसे सही से निभाना है। यदि संक्रमण इसी तरह से बढ़ता है तो उसके लिए हम पूरी तरीके से व्यवस्था कर ले कि हमारे एल 1 व एल 2 अस्पतालों में संपूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए, जिससे यहां बेहतर इलाज हो सके। उन्होंने कहा हमारे निगरानी समिति के अफसर ट्रेक ट्रेस और ट्रीट के फार्मूले पर कार्य करें जिससे बाहर से आ रहे लोगों की पहचान आसानी से की जा सके और इस संक्रमण को सही समय पर रोका जा सके। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय ने कहा कि अधिकारी अपने दायित्व को समझें और उसका समुचित निर्वाह करें। कोविड मरीज की फीडिग, कोविड-19 पोर्टल पर सही समय पर हो जाए साथ ही लॉकडाउन के दौरान पुलिस लॉकडाउन के नियमों को सुनिश्चित कर लें। साथ ही उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन के समय मेडिकल सुविधा हर समय उपलब्धता रहे, राशन की कालाबाजारी न हो और एक बेहतरीन प्रबंधन ही इस आपदा से जनपद को राहत प्रदान कर सकता है। उन्होंने कहा कि शनिवार रविवार को लॉकडाउन के दौरान अच्छे तरीके से ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाया जाए। इस दौरान एडीएम प्रशासन पंकज वर्मा, सीएमओ डॉ. राजेश कटियार, सीएमएस डॉ. वीपी सिंह समेत अन्य अधिकारी रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.