Move to Jagran APP

पुनरीक्षण कार्य की हकीकत जांचने को मंडलायुक्त ने देखी बूथों की व्यवस्था

जागरण संवाददाता कानपुर देहात विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य की हकीकत जांचने के लिए कि

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 06:57 PM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 06:57 PM (IST)
पुनरीक्षण कार्य की हकीकत जांचने को मंडलायुक्त ने देखी बूथों की व्यवस्था
पुनरीक्षण कार्य की हकीकत जांचने को मंडलायुक्त ने देखी बूथों की व्यवस्था

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य की हकीकत जांचने के लिए कमिशनर डा. राजशेखर ने रनियां, सरवनखेड़ा क्षेत्र के मतदान बूथ का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बूथ संख्या बीएलओ से फार्म से संबंधित जानकारी ली। इसके साथ ही मतदाता फार्म भरने को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता सूची में नाम बढ़ाने, संशोधन, मृतकों के नाम विलोपित करने के निर्देश बीएलओ को दिए गए हैं। पोलिग बूथों पर बीएलओ की ओर से कैंप लगा कार्य जारी है। विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य की हकीकत जानने के लिए रविवार को मंडलायुक्त डा. राजशेखर ने बूथ संख्या 367, 368, 369, 370 व 371 संविलियन उच्च प्राथमिक विद्यालय रनियां, विकासखंड सरवनखेड़ा 206 अकबरपुर रनियां, प्राथमिक विद्यालय फतेहपुर रोशनाई प्रथम के बूथ संख्या 378 व 379 का निरीक्षण किया। सूची में नाम बढ़ाए जाने के मामले में मतदाताओं का मोबाइल नंबर व आधार नंबर कई फार्म में नहीं मिले। इसे अंकित करने, 21 वर्ष से अधिक उम्र वाले मतदाताओं का नाम बढ़ाने वालों का विवरण सही तरीके से जांचने के निर्देश बीएलओ को दिए। उन्होंने एसडीएम अकबरपुर वागीश कुमार शुक्ला को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी मतदाता का नाम दो जगह न रहें इसको लेकर विशेष सतर्कता बरतें। निरीक्षण के दौरान डीएम जेपी सिंह ने बीएलओ को अपनी समस्याएं समय रहते अधिकारियों को बताने के लिए कहा, जिससे उनका निस्तारण किया जा सके। कमिश्नर ने कहा कि मुझे उपस्थिति नहीं गुणवत्ता परक काम की प्राथमिकता चाहिए। ऐसा न करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने फत्तेपुर रोशनाई गांव की एक वृद्ध महिला उमा देवी से भी बात की और उनके परिवार के सदस्यों में कितने लोग वोट देने योग्य हैं इसकी जानकारी ली। इस दौरान बीएलओ अर्चना, अंजली कुशवाहा, निधि प्रभा, नीलम तिवारी, रेनू चतुर्वेदी, प्रेमा देवी, सुनीता मौजूद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.