Move to Jagran APP

आग से सात बीघा गेहूं की फसल राख

संवाद सहयोगी झींझक सिकंदरा तहसील के जसापुर गांव में संदिग्ध हालात में आग लग गई। इससे च

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 07:01 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 07:01 PM (IST)
आग से सात बीघा गेहूं की फसल राख
आग से सात बीघा गेहूं की फसल राख

संवाद सहयोगी, झींझक : सिकंदरा तहसील के जसापुर गांव में संदिग्ध हालात में आग लग गई। इससे चार किसानों की सात बीघा फसल जल गई। फायर कर्मियों ने पहुंचकर आग पर काबू किया।

loksabha election banner

मंगलवार को जसापुर गांव में खेतों में खड़ी गेहूं की फसल में संदिग्ध हालातों में आग लग गई। आग की लपटें देख ग्रामीणों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। लोग एकत्र हुए और पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया पर असफल रहे। दमकल की एक गाड़ पहुंची और पानी डालकर आग बुझाने का काम शुरू हुआ। कड़ी मशक्कत के बाद करीब एक घंटे में आग पर काबू किया जा सका। आग से गांव के राम बिहारी की चार बीघा, हीरालाल की एक बीघा मनीष की एक बीघा व नरेश की एक बीघा फसल जलकर राख हो गई। एसडीएम सिकंदरा आरसी यादव ने बताया कि गांव के लेखपाल को भेजकर रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है। रिपोर्ट के आधार पर पीड़ितों को सहायता राशि दी जाएगी।

कृपालपुर के पास जंगल में लगी आग

संवाद सूत्र, मूसानगर : कृपालपुर गांव में जंगल में संदिग्ध हालात में आग लग गई। जंगल के समीप ही किसानों के खेत थे, जिससे सभी घबरा गए। समय रहते आग पर फायर कर्मियों ने काबू कर लिया। आग से सूखे पेड़ व खरपतवार जल गई।

कृपालपुर में सबस्टेशन के पीछे का कुछ क्षेत्र जंगल है। मंगलवार दोपहर 12 बजे करीब आग लग गई। इससे यहां सूखे पेड़ जलने लगे। खरपतवार में भी आग लग गई। पास में ही किसानों के गेहूं के खेत भी है। आग लगने की जानकारी मिले ही यहां किसान जमा हो गए और अपने तरीके से आग से बचाव का इंतजाम करने लगे। फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी पहुंची और फायर कर्मियों ने पानी डालकर आग बुझाने का काम शुरू किया। आग से करीब 500 मीटर में खरपतवार व पेड़ जल गए। किसान देशराज सिंह परिहार, सुखदेव सिंह, हंस कुमार, तेज बहादुर, अरविद कुरील व गोरेलाल ने बताया कि उनके खेत भी यही पर हैं। इससे डर था कि कहीं आग यहां तक न आ जाए वरना फसल का नुकसान हो जाता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.