Move to Jagran APP

उत्साह से लोगों ने कराया वैक्सीनेशन

संवाद सहयोगी भोगनीपुर जिले में सोमवार को उत्साह के साथ लोगों ने वैक्सीनेशन कराया। अलग-अलग

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 08:11 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 08:11 PM (IST)
उत्साह से लोगों ने कराया वैक्सीनेशन
उत्साह से लोगों ने कराया वैक्सीनेशन

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर : जिले में सोमवार को उत्साह के साथ लोगों ने वैक्सीनेशन कराया। अलग-अलग आयु वर्ग के हिसाब से लोगों को वैक्सीन लगाई गई। वहीं विभाग ने लोगों से वैक्सीनेशन कराने की अपील की है।

loksabha election banner

अमरौधा ब्लाक की सीएचसी पुखरायां में 18 से 44 आयुवर्ग के 87 लोगों को एएनएम रमा देवी ने कोरोना का टीका लगाया। इसी अस्पताल में ही सीएचओ सुनीता सचान ने 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 77 लोगों को कोरोना का टीका लगाया। अमरौधा ब्लाक के सरायं गांव में सीएचओ रामशंकर ने 10 लोगों को, चांदापुर गांव में एएनएम अरुणा सचान ने 20 लोगों को, जहांगीरपुर गांव में एएनएम सुमनलता ने 18 लोगों को, करियापुर गांव में एएनएम उमाकांती ने 59 लोगों को, दुर्गदासपुर गांव में एएनएम उर्मिला सचान ने 22 लोगों को, अटवा में एएनएम राजकुमारी ने 30 लोगों को, सुजौर में सीएचओ कप्तान सिंह ने 56 लोगों को, नगर पालिका परिषद पुखरायां में एएनएम सरोजनी कटियार ने 69 लोगों को कोरोना का टीका लगाया। मलासा ब्लाक की सीएचसी देवीपुर में एएनएम निर्मला सचान ने 18 से 44 आयुवर्ग के 87 लोगों को व 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 11 लोगों को कोरोना का टीका लगाया। मलासा ब्लाक के छतेनी गांव में एएनएम डाली देवी ने 13 लोगों को, कछगांव गांव में एएनएम प्रभाकांती ने 100 लोगों को, अनंतरामपुर में एएनएम सुधा देवी ने 17 लोगों को वैक्सीन लगाई। पीएचसी अमरौधा के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. आदित्य सचान व सीएचसी देवीपुर के अधीक्षक डॉ.विकास कुमार ने बताया कि गांवों में भी टीकाकरण शिविर लगाकर अभियान को गति दी जा रही है। उधर, सरवनखेड़ा ब्लॉक के करचल गांव में कैंप लगाकर कोरोना वैक्सीन लगाई गई। जहां ग्राम सभा के 20 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। निगरानी समिति के सदस्य सचिव अवधेश पटेल, ग्राम सभा प्रधान पति रघुवीर यादव, सुनीता तिवारी, एएनएम शिवांगी व इंद्रावती ने सभी को जागरूक किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.