Move to Jagran APP

ओवरलोड मौरंग लदे वाहन लगा रहे राजस्व को चूना

संवाद सूत्र सरवनखेड़ा गजनेर व मूसानगर क्षेत्र में अवैध रूप से ओवरलोड मौरंग लदे वाहन धड़ल्ले

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 06:28 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 06:28 PM (IST)
ओवरलोड मौरंग लदे वाहन लगा रहे राजस्व को चूना
ओवरलोड मौरंग लदे वाहन लगा रहे राजस्व को चूना

संवाद सूत्र, सरवनखेड़ा : गजनेर व मूसानगर क्षेत्र में अवैध रूप से ओवरलोड मौरंग लदे वाहन धड़ल्ले से फर्राटा भर रहे हैं। राजस्व को तो यह चूना लगा ही रहे साथ ही दूसरे वाहन सवारों के लिए यह खतरा बने हुए हैं। हाल यह है कि ओवरलोड होने पर बीच सड़क कई बार इन ट्रैक्टरों का अगला पहिया उठ जाता है, लेकिन इन्हें कोई डर नहीं सताता।

loksabha election banner

हमीरपुर के कुरारा क्षेत्र में मौरंग की खदान है जहां से राजस्व की चोरी कर ट्रैक्टर ट्रालियों में ओवरलोड मौरंग भरकर मूसानगर होते हुए गजनेर रायपुर रोड पर आकर क्षेत्र के गांवों में बिक्री की जा रही है। इस मार्ग के अलावा यह गांव गलियों से होकर भी गुजरते हैं, जिससे आराम से यह निकल सकें। ओवरलोड वाहन राजस्व को तो चूना लगा ही रहे साथ ही दूसरे वाहन सवारों के लिए यह यमदूत की तरह हैं। सुबह से लेकर रात तक दर्जनों वाहन यहां बेरोक टोक देखे जा सकते हैं, लेकिन जिम्मेदार खनन विभाग बेखबर बना हुआ है। विभाग कभी इन क्षेत्रों में नहीं जाता जहां आसानी से यह पकड़े जा सकते हैं। वाहन तो इतने ओवरलोड होते हैं कि चलते चलते बीच सड़क कब इनका अगला पहिया उठ जाए पता नहीं, ऐसे में सामने वाहन सवार घबराकर कई बार अनियंत्रित होकर गिरकर घायल भी हो जाता है। वहीं यह हाल ऐसे समय में है जब सड़क सुरक्षा माह चलाया जा रहा, लेकिन यह केवल कार्यक्रम व जागरूकता तक ही सीमित रह जा रहा है। कार्रवाई के नाम पर कहीं भी कुछ नहीं है। किसी दिन कोई बड़े हादसे के इंतजार में जिम्मेदार बैठे हैं। खनन अधिकारी अजय यादव ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है, टीम भेजकर इसे दिखवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.