'कर्म को प्रधान बनाकर नाम रोशन करें छात्राएं'

संवाद सूत्र रूरा कस्बा के सीडी ग‌र्ल्स कालेज में मिशन शक्ति के तहत आयोजित वीरांगना आत्मरक्षा

JagranPublish: Mon, 03 Jan 2022 06:57 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jan 2022 06:57 PM (IST)
'कर्म को प्रधान बनाकर नाम रोशन करें छात्राएं'

संवाद सूत्र, रूरा : कस्बा के सीडी ग‌र्ल्स कालेज में मिशन शक्ति के तहत आयोजित वीरांगना आत्मरक्षार्थ प्रशिक्षण शिविर के प्रथम दिन एसपी केशव कुमार चौधरी ने छात्राओं को आत्मनिर्भर के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि दुष्टजनों को सबक सिखाने में उसको उसी की भाषा में जवाब देने के लिए तैयार रहे। इस दौरान उन्होंने कर्म के बल पर हर क्षेत्र में महारत हासिल कर क्षेत्र व विद्यालय का नाम रोशन करने का आव्हान किया।

छात्राओं को आत्मरक्षार्थ के लिए शुरू किए गए निश्शुल्क प्रशिक्षण के प्रथम दिन प्रशिक्षकों ने विभिन्न कला व करतबों की छात्राओं को जानकारी दी कि कैसे सामने वाले को सबक सिखाएं। कार्यक्रम में मौजूद ने छात्राओं को महिला हेल्पलाइन सहित अन्य मददगार नंबरों के बारे में बताकर जागरूक किया और राह चलते उपद्रवियों व दुष्टों को सबक सिखाने के लिए दुर्गा व काली आदि शक्तियों का रूप धरने की आवश्यकता जताई। एसपी केशव कुमार चौधरी ने छात्राओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि मजबूत आत्मबल से हर असंभव को संभव किया जा सकता है। महिलाएं विभिन्न क्षेत्रों में नाम कर परचम लहरा रही हैं आप लोग भी शिक्षित होकर अपने मिशन में कामयाब रहकर माता-पिता, विद्यालय व गांव का नाम रोशन करें, जिससे अन्य लोग आपका अनुशरण कर अपना जीवन संवार सके। इसके पूर्व छात्राओं ने स्वागत गीत गया व विभिन्न छात्राओं ने अपने संबोधन से नारी शक्ति के रूप में जागरूक किया। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य सुमनलता सिंह के अलावा सुनीता दीक्षित, शालिनी सिंह, प्रीति शर्मा, श्रेया, पारुल, गीता राजपूत, महिला एसआइ उमा यादव, श्रेष्ठ बाजपेयी रहीं।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept