Move to Jagran APP

जागरण प्रभाव : जिठरौली नाले की सफाई शुरू, ग्रामीणों को मिलेगी राहत

संवाद सूत्र सरवनखेड़ा गजनेर रायपुर रोड पर जिठरौली गांव में नाला चोक था और जल निकासी

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 06:30 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 06:30 PM (IST)
जागरण प्रभाव : जिठरौली नाले की सफाई शुरू, ग्रामीणों को मिलेगी राहत
जागरण प्रभाव : जिठरौली नाले की सफाई शुरू, ग्रामीणों को मिलेगी राहत

संवाद सूत्र, सरवनखेड़ा : गजनेर रायपुर रोड पर जिठरौली गांव में नाला चोक था और जल निकासी की समस्या से सभी परेशान थे। बारिश होने पर जलभराव हो जाता था और इस समस्या को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद जिम्मेदार जागे हैं और सोमवार से नाले की सफाई का काम शुरू हो गया है, जिससे ग्रामीणों को अब राहत रहेगी।

loksabha election banner

गजनेर रायपुर मुख्य मार्ग पर गजनेर से गोगूमऊ तक 12 किलोमीटर एकल मार्ग है। करीब छह माह पूर्व इस सड़क का चौड़ीकरण करने के लिए काम शुरू हुआ था और इस दौरान जिठरौली गांव की जल निकासी के लिए बने नाले के अंदर ठेकेदार ने सड़क की पटरी खोदने में निकली मिट्टी को डलवा दिया था। इससे नाला पूरी तरह से पट गया था और जल निकासी रूक गई थी। उस समय ठेकेदार ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया था कि बहुत जल्द नाले की सफाई करा दी जाएगी लेकिन समय बीत गया पर हुआ कुछ नहीं। बारिश होने पर जलभराव हो जाता था और लोग मजबूरी में मंझाकर निकलते थे। दैनिक जागरण ने इस समस्या को प्रमुखता से उठाया था और इसके बाद ही जिम्मेदारों की नींद टूटी है। खंड विकास अधिकारी सरवनखेड़ा अशोक कुमार ने ग्राम पंचायत को मनरेगा योजना के तहत नाला सफाई कराने के आदेश दिए और इसके बाद नाला सफाई का काम शुरू किया गया। सोमवार को मजदूर लगाकर नाले में जमा मिट्टी को निकाला गया। यह देख ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। जिठरौली ग्राम प्रधान पति संतोष सिंह ने बताया कि मनरेगा योजना के तहत नाला की सफाई का काम शुरू करा दिया गया है जल्द ही समस्या से निजात मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.