Move to Jagran APP

मानव संपदा पोर्टल की रिपोर्ट तलब, 15 जून दिया समय

जागरण संवाददाता कानपुर देहात शासन की ओर से दो साल पहले जारी निर्देशों का अभी भी पूरी

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 08:40 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 08:40 PM (IST)
मानव संपदा पोर्टल की रिपोर्ट तलब, 15 जून दिया समय
मानव संपदा पोर्टल की रिपोर्ट तलब, 15 जून दिया समय

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: शासन की ओर से दो साल पहले जारी निर्देशों का अभी भी पूरी तरह से पालन नहीं हो सका है। जारी निर्देश में कहा था कि मानव संपदा पोर्टल पर अधिकारियों, शिक्षकों, अनुदेशकों, शिक्षामित्रों एवं अन्य कार्मिकों के सेवा विवरण की पड़ताल करा लें। कागजों में हेरफेर की भी कोई गुंजाइश न होगी। शासन ने इसकी रिपोर्ट फिर से तलब करते हुए 15 जून तक का समय दिया है।

loksabha election banner

अधिकारी और कर्मचारियों की सुविधा के लिए शासन की ओर से दो साल पहले मानव संपदा पोर्टल जारी किया गया था। जिसमें अधिकांश विभागों के कर्मचारियों का पूरा विवरण ऑनलाइन किया जा रहा है। शासन ने विभागों को अपने-अपने कर्मचारियों का डाटा पोर्टल पर अपलोड करने के कई बार निर्देश दिए। इसके बाद भी अभी तक सभी विभागों द्वारा यह कार्य पूरा नहीं किया जा सका है। परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों का डाटा भी अभी तक पोर्टल पर पूर्ण नहीं किया जा सका है। इसी कारण से शिक्षा निदेशक बेसिक डॉ. सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह ने बेसिक शिक्षा विभाग के सभी अधिकारियों, अध्यापकों, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों व अन्य कर्मचारियों को मानव संपदा पोर्टल पर अंकित किए गए सभी डाटा को चेक करने का निर्देश दिया है। इसके बाद जारी ऑनलाइन फॉर्म को भरा जाना है। बीएसए सुनील दत्त ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि मानव संपदा पोर्टल के संबंध में आदेश का तत्काल संबंधित से अनुपालन कराते हुए 15 जून तक शत-प्रतिशत कार्य को पूर्ण कर अधोहस्ताक्षरी कार्यालय को अवगत करा दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.