Move to Jagran APP

आवारा मवेशियों को पकड़ कर गोशाला में रखें

गोसेवा आयोग के उपाध्यक्ष ने अकबरपुर की दो गो संरक्षण केन्द्रों का किया निरीक्षण

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 12:39 AM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 06:26 AM (IST)
आवारा मवेशियों को पकड़ कर गोशाला में रखें
आवारा मवेशियों को पकड़ कर गोशाला में रखें

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: उप्र. गोसेवा आयोग के उपाध्यक्ष जसवंत सिंह ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनपद में संचालित गोशालाओं के संबंध में समीक्षा की। उन्होंने कहा कि यहां की दो गोशालाओं का निरक्षण करने पर व्यवस्था तो ठीक मिली लेकिन और सुधार की जरूरत है। जहां भी आवारा पशु अभी घूम रहे हैं उन्हें वहां रखने की जरूरत है। व्यवस्था ठीक मिलने पर अधिकारियों की सराहना की।

loksabha election banner

बुधवार को नगर पंचायत पंचायत द्वारा संचालित कान्हा गोशाला में निरीक्षण के दौरान आयोग के उपाध्यक्ष ने जहां पर साफ सफाई, चारा की व्यवस्था, टीन शेड, पानी, स्वच्छता आदि की पूरी व्यवस्थाएं ठीक पाईं।

उन्होंने नगर पंचायत द्वारा संचालित ईओ अकबरपुर का उत्साह वर्धन किया तथा दूसरी अस्थाई गोशाला का निरीक्षण उप जिलाधिकारी अकबरपुर द्वारा कराया गया। वहां भी सारी व्यवस्थायें ठीक पायी गईं। उन्होंने अकबरपुर के एसडीएम का भी उत्साहवर्धन किया। बैठक में कहा कि पिछले दिनों प्रदेश के कई जनपदों का भ्रमण किया लेकिन कानपुर देहात में संचालित गो संरक्षण केंद्रों जैसी व्यवस्थाएं नहीं मिलीं। उन्होंने कहा कि जनपद की दो गोशालाओं का निरीक्षण करने पर लगता है कि यहां की अन्य गोशालाओं की भी व्यवस्थायें ठीक होंगी। उन्होंने सभी एसडीएम, बीडीओ, ईओ आदि को निर्देश दिये कि शासन के सख्त निर्देश हैं कि आवारा पशुओं को गोशालाओं में रखें। कहा कि किसानों की फसलों को आवारा पशु चर कर नष्ट कर देते हैं जो आवारा पशु सड़क में इधर उधर बैठे होते हैं जिससे दुर्घटना होने की संभावना रहती है। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि जनपद में 36 गोशालाएं संचालित हैं तथा एक नई गोशाला सिकंदरा तहसील क्षेत्र के अंतर्गत गुरदई बुजुर्ग में संचालित की गयी है। जिसमें चार टीनशेड है तथा वह काफी बड़ी है। जिसमें काफी आवारा पशु आ सकते है। अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, अपर पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह, एसडीएम सदर आनन्द कुमार सिंह, भोगनीपुर राजीव राज, रामशिरोमणि, अंजू वर्मा, सभी बीडीओ, ईओ आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.