Move to Jagran APP

व्यापारी को बंधक बनाकर तीन लाख की सरिया लूट ले गए बदमाश

संवाद सहयोगी रसूलाबाद (कानपुर देहात) रसूलाबाद के न्योराज समस्तपुर में ट्रक से आए आधा दर्जन

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 09:37 PM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 09:37 PM (IST)
व्यापारी को बंधक बनाकर तीन लाख की सरिया लूट ले गए बदमाश
व्यापारी को बंधक बनाकर तीन लाख की सरिया लूट ले गए बदमाश

संवाद सहयोगी, रसूलाबाद (कानपुर देहात) : रसूलाबाद के न्योराज समस्तपुर में ट्रक से आए आधा दर्जन बदमाश व्यापारी को चारपाई में बांधकर तीन लाख रुपये की करीब 70 क्विंटल सरिया लूट ले गए। शोर सुनकर आसपास खेत में रखवाली कर रहे किसान दौड़े तो बदमाश भाग निकले। बदमाशों की सीढ़ी मौके पर ही छूट गई। सीओ व थाना प्रभारी ने पीड़ित व्यापारी से पूछताछ कर छानबीन की।

loksabha election banner

न्योराज समस्तपुर निवासी बृजेंद्र की गांव किनारे ही बिल्डिग मैटीरियल की दुकान है और वह वहीं सोते भी है। उनकी दुकान के आसपास आबादी नहीं है। शनिवार रात करीब 12 बजे सीढ़ी लगाकर उनकी दुकान में आधा दर्जन बदमाश पीछे के रास्ते से घुस आए। बदमाशों ने सो रहे बृजेंद्र को चारपाई मे गमछे से बांध दिया। दो बदमाश तमंचा लेकर खड़े हो गए और चिल्लाने पर हत्या की धमकी दी। उनसे चाबी लेकर बदमाशों ने दरवाजा व शटर खोला और 70 क्विंटल सरिया ट्रक पर लाद ली। बदमाश ट्रक लेकर जाने ही वाले थे कि उन्होंने हिम्मत कर शोर मचाया इस पर आसपास खेतों में रखवाली कर रहे किसान दौड़ पड़े। इससे बदमाश अपनी सीढ़ी छोड़कर ही वहां से भाग निकले। बृजेन्द्र ने भी किसी तरह से खुद को बंधन मुक्त कराया। सीओ रामशरण व रसूलाबाद थाने की पुलिस पहुंची और पीड़ित से पूछताछ की। व्यापारी ने बताया कि अंधेरा होने की वजह से वह साफ नहीं देख सका कि कितने बदमाश थे पर अंदाजा है कि करीब आधा दर्जन थे। सीओ ने बताया कि लूट का मुकदमा दर्ज किया गया है। बदमाशों की तलाश की जा रही है।

----

दो घंटे में 70 क्विंटल सरिया लादना आसान नहीं

दुकान के अंदर बदमाशों के अलावा बाहर भी कुछ संख्या रही होगी वरना दो घंटे के अंदर इतनी सरिया लादना आसान नहीं है। बृजेंद्र ने बताया कि इतनी सरिया लादना चार-पांच लोगों के बस की बात नहीं है। बाहर बदमाश अधिक संख्या में रहे होंगे लेकिन वह बंधक होने से नहीं देख सके। रात 12 से दो बजे तक के बीच में यह पूरी वारदात को अंजाम दिया गया।

---

बदमाशों के स्थानीय होने का शक

लूट करने वाले बदमाशों के स्थानीय होने का शक है। बृजेंद्र की दुकान कच्चे रास्ते व गांव के अंदर है बाहर से कोई लुटेरा यहां लूट करने नहीं आएगा क्योंकि आबादी भी नहीं है हर तरफ खेत ही खेत है। अब पुलिस भी इसी बिदु पर छानबीन कर रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.