Move to Jagran APP

प्रेम के इजहार के साथ स्नेह-समर्पण की झलक

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: वेलेंटाइन डे स्नेह, समर्पण व प्रेम के इजहार के रूप में समूचे जनप

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 07:36 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 07:36 PM (IST)
प्रेम के इजहार के साथ स्नेह-समर्पण की झलक
प्रेम के इजहार के साथ स्नेह-समर्पण की झलक

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: वेलेंटाइन डे स्नेह, समर्पण व प्रेम के इजहार के रूप में समूचे जनपद में मनाया गया। रिश्ते की डोर बांधने और उसे थामे रहने की सौगंध भी युवक-युवतियों के बीच देखने को मिली। वहीं नव दंपतियों ने एक-दूजे को दिवस विशेष की बधाई देते हुए गिफ्ट देकर खुश किया। इस वर्ष वेलेंटाइन डे पर शहर में कहीं भी फूहड़पन या फिर पाश्चात्य संस्कृति की नकल नहीं देखने को मिली। कई स्थानों पर तो मातृ-पितृ पूजन के रूप में वेलेंटाइन डे मनाया गया। कुछ ¨हदू संगठनों के विरोध की दहशत भी देखने को मिली। हालांकि शहर के ज्यादातर रेस्टोरेंट व होटल गुलजार रहे हैं। नव विवाहिताएं जहां अपने पतियों के साथ लजीज व्यंजनों का मजा लेने पहुंचीं, वहीं युवाओं ने भी चोरी छिपे ही सही प्रेम का इजहार किया। आन लाइन प्रेम के इजहार का चलन ज्यादा देखने को मिला। इस वजह से बाजारों में रौनक अन्य वर्षों की तुलना इस वर्ष कम ही दिखाई पड़ी। ज्यादातर युवाओं ने प्रेम के इजहार के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। हालांकि शहर की प्रमुख बाजार चौक, हरिहरगंज, कलक्टरगंज समेत अन्य प्रमुख स्थानों पर गुलदस्तों, ग्री¨टग व गिफ्ट की दुकानों में शाम के समय भीड़ देखने को मिली।

loksabha election banner

बजरंगियों ने जताया विरोध

- बजरंग दल ने मुरदीपुर चौराहा स्थित हनुमान मंदिर में बैठक कर वेलेंटाइन डे का विरोध कर भारत माता का जयघोष किया। बैठक में बजरंग दल जिला संयोजक शैलेष ¨सह ने कहाकि कुछ नव युवक भाई बहन 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे मनाते हैं। इस दौरान फूहड़पन प्रदर्शित किया जाता है। बजरंग दल इसी बात का विरोध करता है। वेलेंटाइन डे भारत का पर्व नहीं रोमन का पर्व है। हमारी संस्कृति से अलग है। कहा इस दिन में माता-पिता दिवस के रूप में मनाना चाहिए। वेलेंटाइन डे मुर्दाबाद के नारे लगाए और पुतला भी जलाया। मलवा प्रखंड अध्यक्ष उपेंद्र शुक्ल, सुखेंद्र ¨सह, अनूप, शिवा गुप्ता, राहुल साहू, राहुल ¨सह, विपिन ¨सह, गोलू पाल, अनिल गुप्ता, रोहित ¨सह चौहान सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.