Move to Jagran APP

कार में लिफ्ट देकर जहरखुरानी करने वाले चार गिरफ्तार

हाईवे पर लोगों को नशीला पदार्थ खिलाकर करते थे

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 11:52 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 05:08 AM (IST)
कार में लिफ्ट देकर जहरखुरानी करने वाले चार गिरफ्तार
कार में लिफ्ट देकर जहरखुरानी करने वाले चार गिरफ्तार

हाईवे पर लोगों को नशीला पदार्थ खिलाकर करते थे लूट

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : हाईवे पर कार में लिफ्ट देकर नशीला पदार्थ खिलाकर लूट करने वाले चार जहरखुरानों को पुलिस ने पकड़ा है। चारों के पास से लूटे गए जेवरात, नकदी व मोबाइल समेत एक कार बरामद हुई है। हाईवे पर सवारियों को वह लोग निशाना बनाते थे।

एसपी केशव कुमार चौधरी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर गजनेर गोगूमऊ क्रॉसिग के पास कार सवार चार जहरखुरानों को पकड़ा गया। पूछताछ में अपना नाम आरकेपुरम कल्याणपुर कानपुर निवासी विकास सिंह सेंगर, कंचौसी औरैया निवासी अतुल सक्सेना, उरसान डेरापुर निवासी साहिल कुमार व गोवा गार्डेन कल्याणपुर कानपुर निवासी भूपेंद्र सिंह यादव बताया। उनकी निशानदेही पर लोगों को नशीला पदार्थ व कोल्डड्रिक पिलाकर लूटे गए रुपये में करीब 22 हजार नकद, सोने चांदी के जेवरात व नशे की क्लोनाजेपाम दवा मिली। इसी दवा को खाने व पीने की चीज में मिलाकर वह लोग बहाने से कार में बैठी महिला व व्यक्ति को देकर लूट करते थे। उन्होंने अहमदपुर के पास तुलसीनगर उरई निवासी ठाकुरदास को रामादेवी चौराहा कानपुर से कार में बैठाकर लूट की थी, इसके अलावा झांसी की एक महिला, प्रयागराज के दशरथलाल समेत अन्य लोगों को हाईवे पर कार में लिफ्ट देकर लूट की थी। जहरखुरानों को पकड़ने वाली टीम में स्वाट प्रभारी प्रभात सिंह, गजनेर थाना प्रभारी आलोक यादव, सर्विलांस सेल प्रभारी प्रशांत गौतम, दारोगा अमर सिंह, ज्ञानप्रकाश पांडेय, ध्यानेंद्र कुमार, अजीत सिंह, शिवप्रसाद, वीरेंद्र पाल, अजीत सिंह, रोहिताश व रवि कुमार शामिल रहे। प्रापर्टी डीलिग करता है सरगना विकास

जहरखुरानी गिरोह का सरगना विकास सिंह सेंगर लोगों को धोखा देने के लिए प्रॉपर्टी डीलिग का काम करता है। इसकी आड़ में वह सदस्यों के साथ मिलकर पहले हाईवे पर अकेले सवारी के इंतजार में खड़े लोगों को अपना निशाना बनाकर गंतव्य स्थल तक छोड़ने की बात कहकर कार में बैठाकर वारदात को अंजाम देता है। फिगर प्रिट स्कैनर से निकाल लेते खाते से रुपये

जहरखुरानों के पास से पुलिस को फिगर प्रिट स्कैनर भी मिला है। कार में बैठे युवक के नशे में हो जाने के बाद वह उसके मोबाइल को फिगर प्रिट से खोलने के बाद अगर उसके पास बैंकिग एप है तो वह इसी स्कैनर की मदद से उस एप को खोलकर उसके खाते से भी रुपये पार कर देते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.