Move to Jagran APP

दबंग ठेकेदार ने पंचायत भवन पर कब्जा जमाया

सिथरा-खुर्द गांव में बिजली ठेकेदार का कारनामा ग्राम पंचायत की नहीं हो पा रही बैठकें

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 12:58 AM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 06:01 AM (IST)
दबंग ठेकेदार ने पंचायत भवन पर कब्जा जमाया
दबंग ठेकेदार ने पंचायत भवन पर कब्जा जमाया

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर: मलासा ब्लॉक के सिथरा-खुर्द गांव में एक दबंग बिजली ठेकेदार ने पंचायत भवन में बिजली का सामान रखकर कब्जा जमा रखा है, जिससे पंचायत भवन में ग्राम पंचायतों की बैठकें होने में समस्या हो रही है।

loksabha election banner

मलासा ब्लॉक के सिथरा-खुर्द गांव में 15 वर्ष पूर्व विकास विभाग की ओर से ग्राम पंचायत भवन का निर्माण कार्य कराया गया था। भवन में सचिव के कार्यालय का कमरा तथा बैठक के लिए सभागार का निर्माण कराया गया है। पिछले वर्ष कायाकल्प योजना के तहत भवन के चारों तरफ बाउंड्रीवाल बनवाकर गेट भी लगवाया गया है, लेकिन चार माह से बिजली विभाग के दबंग ठेकेदार ने विद्युतीकरण के लिए लाए गए अपने सामान को पंचायत भवन में रखकर कब्जा जमा रखा है। पंचायत भवन के कमरों में ठेकेदार के आदमी रह रहे हैं। इससे ग्राम पंचायत की बैठकें पंचायत भवन में नहीं हो पा रही है। मनरेगा दिवस का आयोजन भी ग्राम पंचायत भवन में नहीं हो पा रहा है। ग्राम प्रधान के कई बार कहने के बावजूद भी दबंग ठेकेदार पंचायत भवन खाली नहीं कर रहे हैं। पंचायत भवन में रह रहे सिराजुलहक, रोशन, शिनाना चैधरी आदि श्रमिकों ने बताया कि वह विद्युतीकरण कार्य करने वाली एलएनटी कंपनी में काम करते हैं। ठेकेदार ने उन्हें पंचायत भवन में रहने का स्थान दिलवाया, इसलिए वह भवन में रह रहे हैं। ग्राम प्रधान रामऔतार सिंह ने बताया कि विद्युतीकरण का कार्य करने वाली कंपनी के ठेकेदार ने दो-चार दिनों के लिए सामान रख लेने का अनुरोध किया था। वह चार माह से अवैध रूप से पंचायत भवन में कब्जा किए हैं। कई बार कहने के बावजूद भी ठेकेदार सामान नहीं हटवा रहा है, जिससे ग्राम पंचायत की बैठकें पंचायत भवन में नहीं हो पा रही है। एडीओ पंचायत हरीओम सक्सेना ने बताया कि सिथरा-खुर्द ग्राम पंचायत के पंचायत भवन में विद्युत ठेकेदार द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर सामान रखने की जानकारी नहीं है। पंचायत सचिव व पुलिस के माध्यम से पंचायत भवन से अवैध कब्जा हटवा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.