तकनीक व नए उत्पादों से ग्राहकों को लुभा रहा इलेक्ट्रॉनिक बाजार

जागरण संवाददाता कानपुर देहात त्योहार के लिए इलेक्ट्रॉनिक पूरी तरह से तैयार है और ग

JagranPublish: Mon, 09 Nov 2020 06:43 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 06:43 PM (IST)
तकनीक व नए उत्पादों से ग्राहकों को लुभा रहा इलेक्ट्रॉनिक बाजार

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : त्योहार के लिए इलेक्ट्रॉनिक पूरी तरह से तैयार है और ग्राहक जमकर यहां खरीदारी कर रहे हैं। इस बार बाजार में तकनीक व नए उत्पादों के भरोसे ग्राहकों को दुकानदार लुभा रहे हैं। ग्राहकों को भी यह उत्पाद पसंद आ रहे हैं।

अकबरपुर, पुखरायां, रूरा, झींझक, शिवली, गजनेर, सिकंदरा व रसूलाबाद बाजार में इलेक्ट्रॉनिक दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ जुट रही है। लॉकडाउन के बाद से अब त्योहार के समय दुकानदार इस मौके को पूरी तरह से भुनाना चाहते हैं और ग्राहकों की मांग को ध्यान में रखकर उत्पाद दुकानों में रख रहे हैं। इस बार कई नए उत्पाद हैं जो कि ग्राहक पसंद कर रहे हैं। इनमें घरेलू इलेक्ट्रॉनिक चक्की सबसे अधिक आकर्षण का केंद्र है। इसका दाम करीब 12 हजार से 13 हजार रुपये के बीच में है। दुकानदार लोगों को इसके फायदे भी बता रहे हैं कि आपको घर पर शुद्ध आटा, मसाला व बेसन समेत दूसरी चीजें मिल सकेंगी। एक बार में इसमें पांच किलो की ही क्षमता होगी। वहीं 8 हजार से एक लाख तक की एलईडी व स्मार्ट टीवी उपलब्ध है। इसमें भी स्मार्ट टीवी पर ग्राहकों का जोर अधिक है और सबसे ज्यादा इसकी ही बिक्री हो रही है। फ्रिज 9 हजार से 50 हजार तक उपलब्ध है, वाशिग मशीन सात हजार से 35 हजार तक में उपलब्ध है। इसमें भी ऑटोमेटिक ज्यादा पसंद आ रही है। म्यूजिक सिस्टम 2 हजार से कंपनियों के हिसाब से 60 हजार रुपये तक बिक रहे हैं। माइक्रोवेव ओवन भी कई दुकानों पर उपलब्ध हो गया है जिसे नगरीय क्षेत्र के लोग खरीद रहे हैं। इससे पहले यह बहुत ही सीमित दुकानों पर बाजार में मिलता था। अकबरपुर के इलेक्ट्रॉनिक व्यापारी आशीष गुप्ता ने बताया कि ग्राहक दुकान पर आते हैं तो वह तकनीक के बारे में अधिक जानना चाहते हैं। लोगों की पसंद अब उच्च तकनीक व नए उत्पाद पर अधिक है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept