Move to Jagran APP

बाहर से मंगाई जाती दवा, ड्यटी से नदारद हो जाते डाक्टर

जागरण संवाददाता,कानपुर देहात: डीएम के निर्देश पर अस्पताल पहुंचे एसडीएम सदर व एसीएमओ से क

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 07:05 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 07:05 PM (IST)
बाहर से मंगाई जाती दवा, ड्यटी से नदारद हो जाते डाक्टर
बाहर से मंगाई जाती दवा, ड्यटी से नदारद हो जाते डाक्टर

जागरण संवाददाता,कानपुर देहात: डीएम के निर्देश पर अस्पताल पहुंचे एसडीएम सदर व एसीएमओ से कर्मचारियों ने बाहर से दवा मंगाने व डाक्टरों की मनमानी की खुली शिकायतें कीं। मरीजों के पास से लाकर बाहर की दवाइयां व इंजेक्शन भी अफसरों को दिए। दवाइयों को कब्जे में लेकर एसडीएम सदर ने इनकी अस्पताल में उपलब्धता के बावत सीएमएस से रिपोर्ट तलब की है।

loksabha election banner

जिला अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मी से हुई मारपीट के बाद कर्मचारियों के ओपीडी बहिष्कार करने की जानकारी पर डीएम ने एसडीएम सदर एके ¨सह व एसीएमओ डा. वीपी ¨सह को जिला अस्पताल भेजा। मामले की छानबीन का निर्देश दिया। मौके पर पहुंचे एसडीएम व एसीएमओ ने नारेबाजी कर रहे कर्मियों को समझाकर शांत कराया। सीएमएस कक्ष में कर्मचारियों के प्रतिनिधियों व पीड़ित को बुलाकर बातचीत की। सहकर्मी की पिटाई से उत्तेजित कर्मियों ने सीएमएस व डाक्टरों की मौजूदगी में ही डाक्टरों द्वारा बाहर से दवा मंगाने, डयूटी में मनमानी करने, डा. पार्या पर ड्यूटी के दौरान अक्सर नशे में रहने तथा पूर्व में एनआरसी की एक कर्मी व एक महिला तीमारदार से बदसलूकी करने के मामले गिनाए। एसडीएम व एसीएमओ द्वारा बाहर की दवाइयों के बावत पूछे जाने पर कर्मचारियों ने इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों से मंगवाई गई बाहर की दवाइयां लाकर एसडीएम के समक्ष रख दीं। एसडीएम ने इन दवाइयों की अस्पताल में उपलब्धता व मरीजों के लिए इनकी उपयोगिता के बावत रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा। कर्मचारियों को सभी मामलों की जांच कराने तथा कर्मचारी को पीटने वाले डाक्टर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए शासन को रिपोर्ट भेजने का भरोसा दिया। एसीएमओ डा. वीपी ¨सह ने बताया कि सभी मामलों की छानबीन कराई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.