Move to Jagran APP

आग लगने से दो किसानों की फसल जली

संवाद सहयोगी झींझक मंगलपुर के किशौरा व भंदेमऊ गांव में शनिवार को गेहूं के खेत में

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 06:18 PM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 06:18 PM (IST)
आग लगने से दो किसानों की फसल जली
आग लगने से दो किसानों की फसल जली

संवाद सहयोगी, झींझक : मंगलपुर के किशौरा व भंदेमऊ गांव में शनिवार को गेहूं के खेत में आग लग गई। इससे दो किसानों की फसल जल गई। ग्रामीणों व दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू किया।

loksabha election banner

मंगलपुर थाना क्षेत्र के कुंतलिया गांव निवासी किसान बाबू सिंह पाल के खेत किशौरा गांव में हैं। शनिवार सुबह खेत के ऊपर से गुजरा बिजली का तार टूट गया। इससे नीचे गेहूं के फसल में आग लग गई। ग्रामीणों ने बिजली आपूर्ति बंद कराकर आग बुझाने के लिए नलकूप चलवाया साथ ही झाड़ियों व पेड़ की टहनियों से भी मारकर आग बुझाने की कोशिश की। जब तक आग पर काबू किया गया तब तक एक बीघा फसल जल गई। लेखपाल सैफ आलम ने बताया नुकसान आकलन कर रिपोर्ट तैयार कर डेरापुर तहसील भेजी जा रही है। एसडीओ बिजली विभाग मनीष वर्मा ने बताया कि टूटे तार को लाइनमैन को भेज कर जुड़वाया जाएगा। उधर दूसरी घटना में सिकंदरा तहसील के मंगलपुर थाना के भंदेमऊ गांव निवासी राजनारायण तिवारी के खेतों में खड़ी गेंहू की फसल में संदिग्ध हालातों में आग लग गई। आग की लपटें देख ग्रामीणों ने निजी नलकूप चलाकर आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया। दमकल की एक गाड़ी पहुंची और फायर कर्मियों ने आग पर मशक्कत के बाद काबू किया। आग से एक बीघा फसल जल गई। एसडीएम सिकंदरा आरसी यादव ने बताया कि लेखपाल की रिपोर्ट के आधार पर सहायता राशि दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.