Move to Jagran APP

बच्चों ने कोरोना से बचाव को पोस्टर से दिया संदेश

संवाद सूत्र रूरा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भटौली गांव में बच्चों ने पोस्टर के जरिए कोर

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Dec 2020 11:46 PM (IST)Updated: Sun, 20 Dec 2020 11:46 PM (IST)
बच्चों ने कोरोना से बचाव को पोस्टर से दिया संदेश
बच्चों ने कोरोना से बचाव को पोस्टर से दिया संदेश

संवाद सूत्र, रूरा: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भटौली गांव में बच्चों ने पोस्टर के जरिए कोरोना से बचाव का संदेश दिया और जागरूकता फैलाई।

loksabha election banner

प्रशिक्षक नवीन कुमार दीक्षित की अगुवाई में बच्चों ने गांव में पोस्टर से लोगों को संदेश दिया। बच्चों ने कहा कि भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचना चाहिए, बहुत जरूरी हो तभी जाए। मास्क जरूर पहनें और बिल्कुल भी लापरवाही न करें। बाहर से जब भी घर आए तो हाथों को जरूर धुलें या फिर सैनिटाइज करें। किसी को बुखार या खांसी हो तो जरूर डॉक्टर के यहां परामर्श लें और लापरवाही न बरतें। बच्चों ने हाथ किस तरह से साबुन से अच्छे से धुलना चाहिए यह भी ग्रामीणों को बताया। सभी से कहा गया कि कोरोना से डरना ही अच्छी बात है क्योंकि इसका कोई इलाज नहीं है। केवल जागरूकता व बचाव से ही इसे हराया जा सकता है। कार्यक्रम में यशस्वी, साक्षी, मुस्कान, कल्पना, हिमा, शिवानी, शिवम, अर्चना, गणेश, सरस्वती, मोहन, सलोनी मौजूद रहीं।

एंटी रोमियो टीम ने छात्राओं व महिलाओं को किया जागरूक

संवाद सहयोगी, रसूलाबाद : मिशन शक्ति के तहत थाने की एंटी रोमियो टीम ने क्षेत्र में घूमकर सघन चेकिग अभियान चलाया। छात्राओं व महिलाओं को उनके अधिकार बताते हुए हिसा न सहने की बात कह जागरूक किय।

थाना प्रभारी शशिभूषण के निर्देश पर टीम ने रविवार सुबह से शाम तक आजाद चौक, सुभाष चौक, धर्मगढ़ बाबा मंदिर व बेला रोड बस स्टैंड पर सघन चेकिग अभियान चलाया। इस दौरान युवकों से पूछताछ की गई बिना किसी वजह के मिले आठ लोगों को चेतावनी दी गई। टीम की महिला आरक्षी सुनैना पाल, अशोक यादव, कुसुम लता, सिधु, अर्चना, जया यादव ने महिलाओं व छात्राओं से कहा कि सभी को अपने अधिकार के प्रति जागरूक रहना चाहिए। वूमेन हेल्पलाइन नंबर, 112 समेत कई इमरजेंसी नंबर की जानकारी दी गई। उनसे कहा गया कि कभी कोई राह चलते आपको छेड़े या परेशान करे तो तुरंत इन नंबरों पर मदद मांगें। खुद के अलावा दूसरों को भी इन नंबरों की जानकारी जरूर दें। शिकायत करने पर आपकी पहचान गुप्त रखी जाएगी और आरोपित को सबक सिखाया जाएगा। थाना प्रभारी ने बताया कि मिशन शक्ति के तहत जागरूकता कार्यक्रम क्षेत्र में चलाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.