Move to Jagran APP

जिम्मेदारों की अनदेखी से बदहाल हो रहा बैरी सवाई का आदर्श तालाब

संवाद सूत्र शिवली जल संरक्षण के उद्देश्य से बैरी सवाई गांव में करीब चार लाख रुपये खर्च कर त

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 06:40 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 06:40 PM (IST)
जिम्मेदारों की अनदेखी से बदहाल हो रहा बैरी सवाई का आदर्श तालाब
जिम्मेदारों की अनदेखी से बदहाल हो रहा बैरी सवाई का आदर्श तालाब

संवाद सूत्र, शिवली : जल संरक्षण के उद्देश्य से बैरी सवाई गांव में करीब चार लाख रुपये खर्च कर तालाब का सुंदरीकरण कराया गया था। झीलनुमा तालाब के चारों ओर लोगों के बैठने के लिए कुर्सी की व्यवस्था भी की गई, लेकिन जिम्मेदारों की अनदेखी से आदर्श तालाब बदहाल हो रहा है। तालाब में उड़ती धूल प्रशासनिक उदासीनता को बयां कर रही है।

loksabha election banner

मैथा ब्लाक के बैरी सवाई ग्राम पंचायत में वर्ष 2015 में शिवली कल्याणपुर मार्ग पर करीब चार लाख रुपये की लागत से दो बीघे में तालाब की खोदाई कराई गई थी। तालाब के चारों ओर पौधारोपण करने के साथ ही लोगों के बैठने के लिए बेंच की व्यवस्था की गई थी, जिससे न केवल गांव वाले बल्कि राहगीर भी यहां पहुंचकर मनोरम दृश्य का आनंद लेते थे। वहीं पशु पक्षियों की प्यास भी बुझती थी, लेकिन प्रशासनिक उदासीनता के का कारण गांव का आदर्श तालाब बदहाल हो गया। चाहरदीवारी टूटने के साथ ही पौधे भी नहीं रहे, जबकि तालाब में उड़ती धूल जिम्मेदारों की अनदेखी को बयां कर रही है। तालाब में पानी न होने के कारण पशु पक्षियों के लिए भी संकट हो गया। वहीं गांव के लोग मवेशियों को तालाब लेकर जाते थे, वह भी बंद हो गया। जगह जगह अवरोध होने से बारिश का पानी भी तालाब तक नहीं पहुंच पाता है। एसडीएम मैथा रामशिरोमणि ने बताया कि अतिशीघ्र क्षेत्र के सूखे तालाबों में पानी भरवाने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.