Move to Jagran APP

बिजली विभाग में कार्य बहिष्कार का नहीं पड़ेगा आम लोगों पर कोई असर, जानिए पूरी वजह

२९ मई को पूरे दिन कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया है। मांगे न मानी जाने पर अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार किया जाएगा। कोरोना काल में आम लोगों को परेशानी न हो इसके लिए अस्पतालों ऑक्सीजन प्लांटों व आम लोगों की विद्युत आपूर्ति सामान्य दिनों की तरह रहेगी।

By Akash DwivediEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 06:45 PM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 06:45 PM (IST)
बिजली विभाग में कार्य बहिष्कार का नहीं पड़ेगा आम लोगों पर कोई असर, जानिए पूरी वजह
अभियंताओं ने प्रबंधन के सभी व्हाट्सएप ग्रुपों से अपने को अलग कर लिया

कानपुर, जेएनएन। बिजली अभियंताओं ने उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के चेयरमैन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उत्पीडऩ के विरोध में आज बिजली अभियंता पूरे दिन कार्य बहिष्कार पर रहेंगे। कार्य बहिष्कार के दौरान बिजली सेवा में रुकावट नहीं आएगी। कार्य बहिष्कार के दौरान ऑक्सीजन प्लांटों, अस्पतालों व आम लोगों को होने वाली बिजली आपूर्ति पहले की तरह ही जारी रहेगी। बिजली अभियंताओं ने आरोप लगाए हैं कि उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के चेयरमैन उनका उत्पीडऩ कर रहे हैं।

loksabha election banner

उत्पीडऩ के विरोध में सभी ऊर्जा निगमों के अभियंताओं ने २९ मई को पूरे दिन कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया है। मांगे न मानी जाने पर अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार किया जाएगा। कोरोना काल में आम लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए अस्पतालों, ऑक्सीजन प्लांटों व आम लोगों की विद्युत आपूर्ति सामान्य दिनों की तरह रहेगी। उप्र राज्य विद्युत परिषद अभियंता संघ के अध्यक्ष वीपी सिंह का कहना है कि मुख्यमंत्री ऊर्जा मंत्री के नेतृत्व में विद्युत अभियंता प्रदेश में बिजली व्यवस्था को बेहतर बनाने में जुटे हैं। उनका आरोप है कि पावर कारपोरेशन के चेयरमैन अभियंताओं व विद्युत कर्मियों का उत्पीडऩ कर रहे हैं। अभियंता संघ पनकी के क्षेत्रीय सचिव अनुराग कुमार पाण्डेय ने बताया कि विद्युत अभियंताओं ने निर्णय लिया है कि ऑक्सीजन प्लांटों, अस्पतालों व आम नागरिकों की बिजली आपूर्ति बनाए रखने के अतिरिक्त अन्य कोई कार्य नहीं किया जाएगा। सभी डिस्कॉम के ढाई हजार से अधिक अभियंताओं ने प्रबंधन के सभी व्हाट्सएप ग्रुपों से अपने को अलग कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.