Move to Jagran APP

फतेहपुर में शराब ठेका हटाने के लिए महिलाओं का धरना, कहा- नशेड़ी करते हैं उत्पात

शनिवार सुबह महिलाओं ने शराब की दुकानें नहीं खुलने दी और नारेबाजी करते हुए कहा कि शराब पीकर नशेड़ी उत्पात करते हैं जिससे बच्चों पर गलत प्रभाव पड़ रहा है। खबर पाकर पहुंची पुलिस ने विभागीय अधिकारियों को सूचना देकर मामले का शांत कराया

By Akash DwivediEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 04:35 PM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 04:35 PM (IST)
फतेहपुर में शराब ठेका हटाने के लिए महिलाओं का धरना, कहा- नशेड़ी करते हैं उत्पात
शराब व बियर की दुकान खोलने का विरोध करती महिलाएं। जागरण

फतेहपुर, जेएनएन। थाना क्षेत्र के सुकेती गांव में देशी शराब व बियर का ठेका आबादी के भीतर खुलने का ग्रामीणों ने जमकर विरोध जताया। शनिवार सुबह महिलाओं ने शराब की दुकानें नहीं खुलने दी और नारेबाजी करते हुए कहा कि शराब पीकर नशेड़ी उत्पात करते हैं जिससे बच्चों पर गलत प्रभाव पड़ रहा है। खबर पाकर पहुंची पुलिस ने विभागीय अधिकारियों को सूचना देकर मामले का शांत कराया ।

loksabha election banner

सुकेती गांव निवासी सुखरनियां, राजकुमारी, ऊषा देवी, चंद्रकली, रामसखी, भानूमती, निर्मला देवी, महेशचंद्र, धरमवीर, जुबैदा बेगम, शिवरतन, ज्ञानबाबा, ओमप्रकाश लोधी, राकेश पासवान आदि ने प्रदर्शन कर दोनो ठेका हटवाने की मांग की। ग्रामीणों का कहना था कि गांव में पहले कभी भी ठेका नहीं था। एसओ नीरज यादव ने बताया कि ग्रामीणों को समझा बुझाकर आबकारी विभाग को सूचना दे दी गई है, शीघ्र ही समस्या का निस्तारण किया जाएगा।

सुकेती में पहले से ठेका था : जिला आबकारी अधिकारी सुरेश कुशवाहा ने बताया कि ठेका वहां पहले से था इसलिए लाइसेंस निर्गत किए गए है। ग्रामीणों की क्या समस्या है और वह क्यों ठेका को हटवाना चाह रहे हैं, इस बारे में जांच कराई जा रही है।

रातों रात खड़ंजा कर दिया गायब : पंचायतों ने काम नहीं कराया और पैसा निकाल लिया, ऐसी खबरें आपने सुनी होगी, लेकिन भिटौरा ब्लाक के लकड़ी बसावनपुर में ग्राम सभा द्वारा खड़ंजा लगवाने के बाद गांव के कुछ लोग खड़ंजे को ही रातों रात गायब कर दिया गया। अब प्रधान खड़ंजे की ईंट चोरी और राजकीय क्षति करने की शिकायत लेकर ब्लाक व थाना के चक्कर काट रहे हैं।

ग्राम प्रधान सूरजपाल ने बीडीओ भिटौरा व थाने को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया कि 19 अगस्त की रात करीब नौ बजे ग्रामीणों ने खड़ंजे की ईंटे चोरी कर अपने-अपने घर के अंदर रख ली। शिकायत में बताया कि उन्होंने सीसी मार्ग से दिनेश मौर्य के घर तक खड़ंजा लगवाया था। इसे आशा पत्नी भूप के घर से नंद किशोर पुत्र मथुरा के घर तक ईंटे गायब कर दिए गए हैं। प्रधान का आरोप है कि कई ग्रामीणों ने खड़ंजे की ईंट अपने अपने घर के अंदर कर ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.