Move to Jagran APP

उन्नाव में पति ने गर्भवती पत्नी पर ईंट से किया वार, प्रसव होने पर जच्चा-बच्चा को जलाया, जानिए- वजह

गंगाघाट कोतवाली अंतर्गत आलम नगर मोहल्ला निवासी एक महिला ने बताया कि वह गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे अपने घर से किसी काम के लिए बाहर निकली थी। तभी उसने देखा कि एक कुत्ता बच्चे के हाथ को मुंह में दबाकर ले जा रहा है।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 02:21 PM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 02:21 PM (IST)
उन्नाव में पति ने गर्भवती पत्नी पर ईंट से किया वार, प्रसव होने पर जच्चा-बच्चा को जलाया, जानिए- वजह
उन्नाव में हुई खौफनाक वारदात से संबंधित सांकेतिक तस्वीर।

उन्नाव, जेएनएन। अवैध संबंधों ने हंसते-खेलते परिवार को तबाह कर दिया। पति ने हैवानियत की सारी हदें लांघते हुए नौ माह की गर्भवती पत्नी को प्रसव कराने के बहाने ले जाकर ईंट मारकर मरणासन्न कर दिया। इस दौरान प्रसव होने पर दङ्क्षरदे ने जच्चा-बच्चा को जला डाला। गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला आलमनगर स्थित एक खाली पड़े प्लाट में सुबह आवारा कुत्तों को अधजले शव नोचते देख स्थानीय महिला ने पुलिस को सूचना दी। वहां मिले चाबी के गुच्छे और महिला की शिनाख्त के बाद कडिय़ां जोड़ते हुए पुलिस ने आरोपित पति को पकड़ा। वह महिला के मायके कानपुर के नवाबगंज थानाक्षेत्र के उजियारिनपुरवा में बहाना करके छिपा था। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने अवैध संबंधों में पत्नी के बाधक बनने पर हत्या कर शव जलाने की बात कुबूली। 

loksabha election banner

गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के नाथूखेड़ा मोहल्ला निवासी वेल्डिंग कारीगर अखिलेश की शादी कानपुर के नवाबगंज थानांतर्गत उजियारिन पुरवा निवासी अंजली उर्फ बबली से हुई थी। उसके दो बेटियां 11 वर्षीय आकृति व नौ वर्षीय सौम्या हैं। आरोपित के पिता रामगुलाम ने पुलिस को बताया कि बेटे के किसी महिला से अवैध संबंध होने के शक पर बहू का अक्सर झगड़ा होता था। बहू नौ माह की गर्भवती थी। बुधवार रात करीब 12 बजे अखिलेश उसे डिलीवरी कराने ले जाने की बात कह घर से निकला था। उसके बाद उसने यह जघन्य घटना कर डाली। इस बीच जले शव मिलने की सूचना पर एएसपी विनोद कुमार पांडेय व सीओ सिटी गौरव त्रिपाठी ने डॉग स्क्वाड व फॉरेंसिक टीम बुलाकर जांच कराई। फॉरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य एकत्र किए और वहां मिले चाबी के गुच्छे के आधार पर आरोपित को गिरफ्तार किया। एएसपी ने आरोपित से पूछताछ के आधार पर बताया कि पति ने पूर्व साजिश के तहत पत्नी की हत्या की है। उसने पहले रस्सी से उसका गला कसा। इसके बाद ईंट से कुचला। इस दौरान प्रसव होने पर जच्चा-बच्चा दोनों को पेट्रोल डालकर शव जला दिया। महिला के पिता रामनारायण की तहरीर पर गंगाघाट कोतवाली में दामाद और उसकी प्रेमिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।  

ससुरालीजन को रखा धोखे में

आरोपित के शातिरपने का अंदाजा इसी से लगा सकते हैैं कि घटना के बाद वह ससुराल पहुंचा और बताया कि मरी बेटी जन्मी थी। उसे दफना दिया है। बबली को कोरोना संक्रमण होने की वजह से जाजमऊ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा है। शाम को पुलिस ने पूरी कहानी का भंडाफोड़ किया तो बबली के स्वजन बिलख पड़े।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.