Move to Jagran APP

कानपुर के डाकघर में महिला एजेंट ने डिप्टी पोस्टमास्टर पर लगाए गंभीर आरोप, बोली- मुझे बचा लो

कानपुर के रतनलालनगर के डाकघर में महिला अभिकर्ता ने डिप्टी पोस्टमास्टर की शिकायत प्रवर डाक अधीक्षक से भी की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब मंडलायुक्त को शिकायती पत्र देकर मदद की गुहार लगाई है ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 11:51 AM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 11:51 AM (IST)
कानपुर के डाकघर में महिला एजेंट ने डिप्टी पोस्टमास्टर पर लगाए गंभीर आरोप, बोली- मुझे बचा लो
महिला अभिकर्ता ने मंडलायुक्त् से शिकायत की है।

कानपुर, जेएनएन। सरकारी दफ्तरों ने महिला उत्पीड़न के मामले अक्सर सामने आया करते हैं। इस बार एक महिला एजेंट ने डिप्टी पोस्टमास्टर पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उपडाकघर की महिला अभिकर्ता ने मंडलायुक्त् से शिकायत करके मदद की गुहार लगाते हुए कहा- मुझे बचा लो। उनका कहना है कि डिप्टी पोस्टमास्टर बात-बात पर परेशान करते हैं।

loksabha election banner

दबौली निवासी महिला अभिकर्ता ने बताया कि वह 18 वर्ष से उपडाकघर में कार्यरत हैं। उनका आरोप है कि डिप्टी पोस्टमास्टर उसे हर काम के लिए परेशान करते हैं। कई बार विरोध भी किया, ऊपर से नीचे तक के अधिकारी उनको ही गलत ठहराते हैं। उनके साथ ही 15 वर्ष से कार्यरत महिला एजेंट तथा 25 वर्षों से कार्यरत महिला अभिकर्ता को भी डिप्टी पोस्टमास्टर परेशान कर रहे हैं।

आरोप है कि प्रवर डाक अधीक्षक से शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। महिला अभिकर्ताओं का कहना है कि शिकायत करने के बाद से डिप्टी पोस्टमास्टर उत्पीड़न करने लगे हैं। उनके द्वारा लाये गये जमा के रुपयों में कोई ना कोई दोष बता कर ऊपर फेंक देते हैं और अश्लील शब्दों का भी प्रयोग करते हैं। अब उन्होंने कमिश्नर डॉ. राजशेखर से शिकायत करके मदद की गुहार लगाई है।

राजस्व में अव्वल है डाकघर

राजस्व वसूली को लेकर शहर के डाकघरों में सबसे अच्छा डाकघर है। अभिकर्ताओं का आरोप है कि इस वजह से प्रवर डाक अधीक्षक डिप्टी पोस्टमास्टर पर कार्रवाई से पीछे हट रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.