Move to Jagran APP

औरैया: नाै वर्ष पूर्व हुई थी महिला की शादी, घर में शव मिलने पर मची खलबली, दहेज हत्या का आरोप

इटावा जनपद के थाना बकेवर अंतर्गत गांव अलीयापुर निवासी मुनीम सिह ने अपनी 30 वर्षीय पुत्री मोहिनी की शादी सोनू से की थी। मृतका के पिता का आरोप है कि शादी के बाद और दहेज की मांग ससुराल पक्ष कर रहा था।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 05:30 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 05:30 PM (IST)
महिला का शव मिलने से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

औरैया, जेएनएन। थाना क्षेत्र के गांव सेनपुर में दहेज लोभियों ने एक विवाहित को मौत के घाट उतार दिया। छह साल के मासूम को लेकर पति व सास-ससुर गेट में ताला डालकर घर से फरार हो गए। बुधवार की सुबह काफी देर तक घर का दरवाजा न खुलने पर ग्रामीणों को संदेह हुआ। आवाज देकर बुलाए जाने पर भी कोई नहीं सुना। इस पर उन्हें संदेह हुआ और पुलिस को सूचना दी। गांव पहुंची पुलिस किसी तरह घर के अंदर पहुंची, जहां कमरे की फर्श पर महिला का शव देख उसके होश उड़ गए। आनन-फानन उन्होंने फोरेंसिक टीम बुलाई। साक्ष्य जुटाते हुए शव को कब्जे में लिया गया।  

loksabha election banner

इटावा जनपद के थाना बकेवर अंतर्गत गांव अलीयापुर निवासी मुनीम सिह ने अपनी 30 वर्षीय पुत्री मोहिनी की शादी विगत नौ वर्ष पूर्व फफूंद थाना क्षेत्र के गांव सेनपुर निवासी कारेंद्र सिंह के पुत्र सोनू से की थी। मृतका के पिता का आरोप है कि शादी के बाद और दहेज की मांग ससुराल पक्ष कर रहा था। एक जंजीर, अंगूठी की मांग को लेकर ससुरालीजन आए दिन मोहिनी से मारपीट करते थे। किसी तरह अंगूठी-जंजीर की मांग पूरी की। कुछ दिन सब सही रहा। इसके बाद दोबारा दहेज की मांग वह करने लगे। आरोप है कि यह इच्छा पूरी न होने पर पति ने अपने माता-पिता के साथ मिलकर अपनी पत्नी को मार डाला। इसके बाद छह वर्षीय पुत्र अंश को लेकर फरार हो गए। जांच कर रही पुलिस का कहना है कि मंगलवार देर रात की घटना बताई गई है। महिला का शव बुधवार सुबह कमरे की फर्श पर पड़ा मिला। बेटी की मौत का पता लगने पर मायके पक्ष पहुंचा है। मृतका के पिता मुनीम सिंह ने पति सोनू, ससुर कारेंद्र सिंह व सास के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत कराया है। थानाध्यक्ष श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि पंचनामा भरवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जांच के आधार पर लगे आरोप सिद्ध हो सकेंगे। फिलहाल, घटना संदिग्ध है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.