Move to Jagran APP

पति की जुदाई बर्दाश्त न कर सकी पत्नी, पहले खाया जहर फिर काट ली हाथ की नस

घाटमपुर के रहने वाले युवक की हत्या बांदा के बबेरू थाना क्षेत्र में करके शव फेंका गया था पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज न करने पर दूसरे दिन सुबह बाथरूम के अंदर जाकर हाथ की नस काट ली और खून बाहर निकलते देखकर बच्चों ने शोर मचाया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 02:24 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 02:24 PM (IST)
पति की जुदाई बर्दाश्त न कर सकी पत्नी, पहले खाया जहर फिर काट ली हाथ की नस
घाटमपुर में पति की हत्या से सदमे में पत्नी।

कानपुर, जेएनएन। घाटमपुर नगर के मोहल्ला बसंत बिहार में पति की जुदाई पत्नी बर्दाश्त नहीं कर पाई। एक सप्ताह से लापता पति की हत्या के बाद से सदमे में आई महिला ने सोमवार की सुबह पहले जहरीला पदार्थ खाया और फिर बाएं हाथ की कलाई की नस काट ली। बाथरूम से खून की धार बाहर निकलते देखकर घबराए बच्चों ने शोर मचाया तो पड़ोसियों ने आकर दरवाजा तोड़ा और महिला को आनन फानन अस्पताल में भर्ती कराया है।

loksabha election banner

सजेती थाना क्षेत्र के गांव साखाहारी निवासी किशन दुलारी स्टेट बैंक से सेवानिवृत्त हुए हैं, उनका 40 वर्षीय इकलौता पुत्र रविमोहन बिना डिग्री के मेडिकल प्रैक्टिस करता था। बीती 5 अक्टूबर को रविमोहन शहर स्थित अस्तपताल में भर्ती चचेरे भाई को देखने के लिए बाइक से गया था, इसके बाद से वह लापता हो गया था। पत्नी रेनू ने घाटमपुर कोतवाली में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

दूसरे दिन मंगलवार सुबह रविमोहन का शव बांदा जिले के बबेरू थाना क्षेत्र में पड़ा पाया गया था। जिसकी शिनाख्त बांदा निवासी परिजन ने की थी और पोस्टमार्टम में हत्या की पुष्टि हुई थी। रविवार शाम रेनू तहरीर लेकर घाटमपुर कोतवाली व कस्बा चौकी गई थी, जहां पुलिस ने उसे बबेरू थाना में मुकदमा दर्ज कराने की जानकारी देकर लौटा दिया था। सोमवार सुबह करीब साढ़े छह बजे बाथरूम के अंदर गई रेनू ने दरवाजा बंद कर लिया। जहरीला पदार्थ पदार्थ खाने के बाद उसने बाएं हाथ की कलाई की नस काट ली। आठ वर्षीय पुत्र अनमोल व पांच वर्षीय टापू ने बाथरूम से खून बाहर निकलते देखा तो शोर मचाया। मौके पर पहुंचे पड़ोसियों ने बाथरूम का दरवाजा तोड़कर रेनू को बाहर निकाला और सीएचसी में भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे उर्सला अस्पताल कानपुर रेफर किया गया है।

मौके से मिला सुसाइड नोट

सूचना पर मकान में पहुंची पुलिस को छानबीन में सुसाइड नोट मिला है, वहीं बाथरूम के अंदर कीटनाशक के दो खाली पाउच मिले हैं। मौके के हालात बयां कर रहे हैं कि महिला ने जहरीला पदार्थ खाने के बाद जान देने के लिए हाथ की नस काट ली थी।

रिश्तेदार पर हत्या का शक

रेनू ने पति की हत्या में लाकडाउन के दौरान घर में रह रहे अविवाहित रिश्तेदार युवक पर शक जताया है, जिसका उल्लेख तहरीर में किया था। स्वजन के मुताबिक रविमोहन के घर से निकलने के 15 मिनट बाद रिश्तेदार युवक उसकी मारुति वैन लेकर निकल गया था। इसके बाद रात साढ़े 11 बजे वैन को धुलवाकर लौटा था। घटना के बाद से संदिग्ध युवक गायब है औरमोबाइल फोन भी बंद जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.