Move to Jagran APP

पॉलीटेक्निक में बनेगा मेट्रो का वॉशिंग प्लांट

शहर में मेट्रो स्टेशन के निर्माण के साथ ही मेट्रो के रखरखाव का काम भी शुरू कर दिया गया है। खासकर साफ सफाई और धुलाई के लिए वॉशिंग प्लांट बनाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 01:27 AM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 06:06 AM (IST)
पॉलीटेक्निक में बनेगा मेट्रो का वॉशिंग प्लांट
पॉलीटेक्निक में बनेगा मेट्रो का वॉशिंग प्लांट

जागरण संवाददाता, कानपुर : शहर में मेट्रो स्टेशन के निर्माण के साथ ही मेट्रो के रखरखाव का काम भी शुरू कर दिया गया है। खासकर साफ सफाई और धुलाई के लिए वॉशिंग प्लांट बनाया जा रहा है। यह प्लांट पॉलीटेक्निक में डिपो के भीतर ही बनाया जा रहा है। जहां मेट्रो कोच की धुलाई की जाएगी।

loksabha election banner

कानपुर में मेट्रो का संचालन शुरू करने के लिए काम तेज कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव खुद सारी तैयारियों पर नजर रख रहे हैं। मेट्रो के पहले स्टेशन के लिए जहां पिलर खड़े कर दिए गए हैं और कल्याणपुर में दूसरे स्टेशन की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। वहीं साथ ही मेट्रो के वॉशिंग प्लांट का निर्माण भी तेजी से करवाया जा रहा है। यह प्लांट पॉलीटेक्निक में मेट्रो डिपो के भीतर ही बनाया जा रहा है। इसमें एक साथ कई कोच की सफाई की जा सकेगी। 105 करोड़ रुपये से बेहद आधुनिक तरीके से यह प्लांट बनाया जा रहा है, जिसमें पानी का न्यूनतम इस्तेमाल किया जाएगा। यूपीएमआरसी के एमडी कुमार केशव खुद यहां का निरीक्षण कर चुके हैं। साथ ही यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि छात्रों का आवागमन इधर से न होने दिया जाए।

मेट्रो की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पुष्पा बेलानी ने कहा कि मेट्रो की शुरूआत के लिए सबसे पहले वॉशिंग प्लांट की जरूरत पड़ती है। इसलिए यह काम साथ ही कराया जा रहा है। हर काम के लिए समय सीमा तय कर दी गई है और इसे भी समय से पूरा करवा लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.