Move to Jagran APP

Bikru Case Update: एसटीएफ ने कानपुर देहात पुलिस की सजगता पर उठाए सवाल, आइजी ने दिया जांच का आदेश

Vikas Dubey News Update Kanpur विकास दुबे के हथियारों को मध्यप्रदेश में बेचने वाले चार लोगों को एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार करने की सूचना मिली है। विकास द्वारा प्रयोग किए जा रहे हथियार तो बरामद हो गए हैं लेकिन कारतूस गायब हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sat, 13 Mar 2021 06:31 AM (IST)Updated: Sat, 13 Mar 2021 06:31 AM (IST)
Bikru Case Update: एसटीएफ ने कानपुर देहात पुलिस की सजगता पर उठाए सवाल, आइजी ने दिया जांच का आदेश
बिकरू कांड के मुख्य आरोपित विकास दुबे की सांकेतिक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। Vikas Dubey News Update Kanpur विकास दुबे के फरार होने में मदद करने वालों की गिरफ्तारी को लेकर एसटीएफ ने आइजी मोहित अग्रवाल को अपनी रिपोर्ट भेज दी है। इस रिपोर्ट में एसटीएफ ने कानपुर देहात पुलिस की सजगता पर सवाल उठाए हैं। आइजी ने मामले एसपी कानपुर देहात को जांच करने के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

पिछले दिनों एसटीएफ ने विकास दुबे को भागने में मदद करने वाले छह लोगों के साथ हथियारों के एक तस्कर को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने इनके पास से सेमी आटोमेटिक रायफल, एक कार्बाइन, एक रिवाल्वर सहित छह हथियार बरामद किए थे। मददगारों से पूछताछ में सामने आया था कि वारदात को अंजाम देने के बाद विकास दुबे, अमर दुबे और प्रभात मिश्रा 62 घंटे तक कानपुर देहात में रुके। लगभग 45 घंटे तक तीनों रसूलाबाद थानाक्षेत्र में रहे। इस दौरान उन्होंने कार और बाइक का प्रयोग भी किया। आइजी ने बताया कि एसटीएफ की रिपोर्ट मिल गई है। रिपोर्ट में कोतवाली देहात पुलिस की लापरवाही सामने आई है।

एसटीएफ के हत्थे चढ़े कुछ और तस्कर

विकास दुबे के हथियारों को मध्यप्रदेश में बेचने वाले चार लोगों को एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार करने की सूचना मिली है। विकास द्वारा प्रयोग किए जा रहे हथियार तो बरामद हो गए हैं, लेकिन कारतूस गायब हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.