Move to Jagran APP

Vikas Dubey News: बिकरू कांड पर एक और ऑडियो वायरल, बिकरू नहीं जाना चाहते सीओ

बिकरू गांव में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने के लिए दबिश से पहले का एक और ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें सीओ और तत्कालीन एसओ बिल्हौर से बातचीत की रिकॉर्डिंग हैं। हालांकि इस ऑडियो की सत्यता की कोई पुष्टि नहीं है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 08:51 AM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 08:51 AM (IST)
Vikas Dubey News: बिकरू कांड पर एक और ऑडियो वायरल, बिकरू नहीं जाना चाहते सीओ
बिकरू कांड में शहीद हुए सीओ देवेंद्र मिश्रा का ऑडियो वायरल हो रहा है।

कानपुर, जेएनएन। बिकरू कांड में 36 आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट लगने के बाद एक और ऑडियो वायरल हुआ। इसमें शहीद हुए सीओ देवेंद्र मिश्रा और तत्कालीन एसओ बिल्हौर के बीच बातचीत है जो दबिश डालने से कुछ देर पहले की है। दैनिक जागरण इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। बातचीत सुनकर अंदाजा लगता है कि सीओ बिकरू नहीं जाना चाहते थे, लेकिन एसएसपी के डर से उन्हें जाना पड़ा।

loksabha election banner

वायरल आडियो में सीओ ने एसओ बिल्हौर से कह रहे हैं कि वह (विनय तिवारी) दबिश पर साथ ले जाने की जिद कर रहा। एसओ शिवराजपुर महेश यादव के साथ दबिश पर जाने के लिए कहा था, लेकिन विनय तिवारी उनकी ही मौजूदगी में दबिश देने को कह रहा है। उन्होंने एसओ बिल्हौर से कहा कि जबसे तिवारी जी चौबेपुर पहुंचे हैं, विकास की हिम्मत बढ़ गई है। विनय तिवारी वर्दी पहनकर विकास दुबे के पैर छूता है। वह उन्हें दबिश पर इसीलिए ले जाना चाहता है, ताकि बाद में वह विकास से कह सके कि दबिश सीओ ने डलवाई थी। सीओ ने यह भी कहा कि विनय ने पहले ही विकास को सूचना देकर भगा दिया होगा।

सीओ ने एसओ बिल्हौर को बताया कि मैंने उससे कहा था कि वह बड़ा अपराधी है। उससे संबंध न रखो तो विनय ने तर्क दिया कि साहब अपराधी ही अपराधी की सूचना देता है। हो सकता है कि कोई बड़ा इनामिया ही पकड़वा दे। इस पर एसओ बिल्हौर ने कहा, सर आपको जाने की जरूरत नहीं है। आप थाने में बैठो और एसओ शिवराजपुर व विनय को फोर्स के साथ भेज दें। आपको बिकरू जाने की जरूरत नहीं है। सीओ ने कहा कि विनय तिवारी ने अगर एसएसपी से शिकायत कर दी तो गलत हो जाएगा। इस पर एसओ ने सहमति जताई। एसओ बिल्हौर ने कहा, जब वह विकास दुबे का पैर छूता है तो इतना तो वफादारी करेगा ही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.