Move to Jagran APP

Vikas Dubey News: विकास दुबे के वृद्ध पिता बोले- तो फिर चलो कोर्ट, जैसा जो कुछ होगा कहा जाएगा

घटना के समय अचेतन अवस्था में रहे मोस्टवांटेड अपराधी विकास दुबे के वृद्ध पिता राजकुमार दुबे ने मकान गिराने के बाद बेबाकी से मीडिया के सवालों का जवाब दिया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 03:49 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 03:49 PM (IST)
Vikas Dubey News: विकास दुबे के वृद्ध पिता बोले- तो फिर चलो कोर्ट, जैसा जो कुछ होगा कहा जाएगा
Vikas Dubey News: विकास दुबे के वृद्ध पिता बोले- तो फिर चलो कोर्ट, जैसा जो कुछ होगा कहा जाएगा

कानपुर, जेएनएन। घटना की सुबह खुद को कमजोर और असहाय के रूप में सहानुभूति बटोरने की कोशिश करने वाले मोस्टवांटेड विकास के पिता अब बेटे के पक्ष में कमर कसे दिख रहे हैं और कोर्ट तक जाने की हामी भर रहे हैं। मीडिया के सामने बेटे के करतूतों पर पर्दा डालने के अंदाज में बयानबाजी भी करते रहे। मकान गिरने के बाद बाहर पेड़ के नीचे बैठे रहे पिता को जब किसी ग्रामीण ने पनाह नहीं दी तो पुलिस अपने साथ ले गई।

loksabha election banner

कुछ यूं दिए मीडिया के सवालों के जवाब

मकान गिराने से पहले बाहर निकाले गए मोस्टवांटेड अपराधी विकास दुबे के पिता राजकुमार दुबे ने घटना के समय दवा खाकर अचेत होने की बात कही। घटना के बाद पुलिस की छानबीन के समय तखत पर अचेत पड़े दिखने वाले वृद्ध राजकुमार की चेतना घर टूटता देखकर लौट आई। जब उनसे विकास के बारे में पूछा तो गया बोले, वह ऐसा नहीं कर सकता। भाई उस वक्त हमने नहीं जाना कब किसने क्या किया।

विकास को क्या दंड मिलना चाहिये के सवाल पर उन्होंने कहा जो शासन सोचे वो दे, इसके हिसाब से जो दंड निर्धारित होने चाहिए वो मिले। रात में हम बेहोशी की हालत में थे, हमारी दो तीन बार ऐसी तबियत खराब हो चुकी है कि हमे होश ही नहीं रहता था कब किस समय क्या हुआ। घटना के समय दवा खाकर पड़े थे, विकास घर पर थे हमे नहीं मालूम है, हमारे पास नहीं थे तो हम जानते हैं कि नहीं थे। घर में अकेले थे, यह बहू पास वाले कमरे में थी।

उन्होंने कहा कि ये बहू का पति हमारी सेवा में नियुक्त था, उसे भी पुलिस वाले यह कहकर ले गए कि तुम बहुत नजदीकी हो तुम सब जानते हो। यानि उसे भी अपराधी बनाकर ले गए जो हमारी सेवा में नियुक्त था उसे भी ले गए तो फिर चलाे कोर्ट में, जैसा भी जो कुछ होगा कहा जाएगा। अब क्या करें जब आप कोर्ट ले जाएंगे, बताओ पुलिस के हाथों कौन छूट पाया है। ये जब अपराध हुआ तब हम अचेतन अवस्था में थे और ये बहू भी बीमार थी और पास के कमरे में बच्चों के साथ थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.