Move to Jagran APP

नवनिर्मित एसडीएम कोर्ट भवन में कुरान पढ़वाने का Video Viral, डीएम ने शुरू कराई जांच Auraiya News

डीएम ने एडीएम को जांच सौंपकर दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 02:50 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 04:24 PM (IST)
नवनिर्मित एसडीएम कोर्ट भवन में कुरान पढ़वाने का Video Viral, डीएम ने शुरू कराई जांच Auraiya News
नवनिर्मित एसडीएम कोर्ट भवन में कुरान पढ़वाने का Video Viral, डीएम ने शुरू कराई जांच Auraiya News

औरैया, जेएनएन। अजीतमल में नवनिर्मित तहसील भवन में एसडीएम कोर्ट में सोमवार की सुबह फर्नीचर पहुंचने से पहले कुरान पढ़वाए जाने का वीडियो वायरल हुआ तो प्रशासनिक अफसरों में अफरा तफरी मच गई। डीएम अभिषेक सिंह ने एडीएम को मामले की जांच सौंपते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। वहीं एसडीएम ने नाजिर द्वारा कुरान पढ़वाये जाने की बात कही है।

loksabha election banner

अजीतमल तहसील के नवनिर्मित भवन में अपर मुख्य सचिव महेश गुप्ता के आदेश पर दस दिसंबर से कामकाज शुरू होना है। इसके लिए पुरानी तहसील से सामान शिफ्ट करने का काम जारी है। सोमवार की सुबह नवनिर्मित भवन में एसडीएम कोर्ट में छह मुस्लिमों को बुलाकर कुरान पढ़वाई गई, जिसका वीडियो दोपहर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होते ही प्रशासनिक अफसरों में हड़कंप मच गया।

नियमानुसार किसी भी सरकारी भवन अथवा परिसर में कोई भी धार्मिक अनुष्ठान नहीं कराया जा सकता है। एडीएम एमपी सिंह ने बताया कि मौके पर जाकर जांच की गई है, शाम तक डीएम को रिपोर्ट सौंप दी जाएगी। एसडीएम राशिद अली खान का कहना है कि नाजिर ने कुरान पढ़वाई है। नाजिर लईक अहमद का पता नहीं चल रहा है और उसका मोबाइल फोन स्विच ऑफ हो गया है।

क्या बोले जिम्मेदार

-सरकारी भवन में शुभारंभ पर फूल आदि तो डाले जा सकते हैं लेकिन विशेष किसी धर्म का अनुष्ठान नहीं हो सकता है। एडीएम की जांच रिपोर्ट मिलते ही कार्रवाई की जाएगी। -अभिषेक सिंह, जिलाधिकारी औरैया

-मेरी ड्यूटी 28 नवंबर से पुलिस भर्ती कानपुर में लगी है। नवनिर्मित भवन में क्या हो रहा है, मुझे जानकारी नहीं थी। अब पता चला है कि नाजिर लईक अहमद ने कुरान पढ़वाई है, इस मामले में विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। -राशिद अली खान, एसडीएम अजीतमल

-मामले में कुछ कर्मचारियों ने बताया है कि नवनिर्मित तहसील के सामने कब्रिस्तान है। इस कारण ऐसी अफवाह है कि कब्रिस्तान के पास जो कुछ देर रुक जाता है, वह बीमार हो जाता है। इसलिए किसी कर्मचारी द्वारा बिना बताए और अनुमति के कुरान पढ़वाने की जानकारी मिली है। मामले में दोषी पर कार्रवाई होगी। -एडीएम रेखा एस. चौहान

तहसीलदार ने डीएम को दिया पत्र

प्रकरण में अजीतमल तहसीलदार संध्या शर्मा ने नायब नाजिर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को पत्र भेजा है। इसमें तहसीलदार ने कहा है कि तहसील के नवनिर्मित भवन में नायब नाजिर लाईक अहमद द्वारा उच्चाधिकारियों को बिना संज्ञान व अनुमति लिये एसडीएम कोर्ट कक्ष में नमाज/कुरान पढ़ाई गई, जिसका वीडियो वायरल हुआ है। इससे तहसील प्रशासन की छवि धूमिल हुई है। यह कृत्य कर्मचारी आचरण नियमावली के विरुद्ध है एवं अनुशासनहीनता के दायरे में आता है। इस कारण नायब नाजिर लईक अहमद के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई किए जाने की संस्तुति सहित आख्या प्रेषित है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.