Move to Jagran APP

कानपुर: मरम्मत के लिए आने वाली गाड़ियों से तेल करते थे चोरी, पुलिस ने गैराज संचालक और मैकेनिक को किया गिरफ्तार

गैराज संचालक और मैकेनिक प्राइवेट और सरकारी गाड़ियों से तेल निकालते थे। यही नहीं कार के उपकरण भी चुरा लेते थे। तेल चारी करने के साथ सरकारी विभागों के ड्राइवरों से सेटिंग करके गाड़ियों से डीजल निकलवाते थे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 10:31 AM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 10:31 AM (IST)
कानपुर: मरम्मत के लिए आने वाली गाड़ियों से तेल करते थे चोरी, पुलिस ने गैराज संचालक और मैकेनिक को किया गिरफ्तार
पुलिस ने गैराज संचालक और मैकेनिक को गिरफ्तार किया है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। कर्नलगंज थाना क्षेत्र के मैकराबर्टगंज में मरम्मत के लिए आने वाली गाड़ियों से तेल चोरी करके बेचने वाले गैराज संचालक और मैकेनिक को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से एक कार बरामद हुए हैं। जिसमें तेल चोरी करने के उपकरण और जरीकेन आदि मिले हैं। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की है।

loksabha election banner

कर्नलगंज निवासी सिराज अहमद मैकराबर्टगंज में चारपहिया वाहनों का गैराज चलाता है। उस गैराज में सिविल लाइंस रेल पटरी दूल्हाशाह मजार के आगे रहने वाले परवेज आलम काम करता है। दोनों मिलकर गैराज में मरम्मत के लिए आने वाली प्राइवेट और सरकारी गाड़ियों से पंप के जरिए डीजल-पेट्रोल चोरी करने का काम करते थे। प्रदीप कुमार कुछ समय पहले अपनी गाड़ी बनने के लिए गैराज में दी थी। शातिरों ने उनकी गाड़ी से भी तेल चोरी किया था। जिस पर उन्होंने कर्नलगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपितों के पास से लाल रंग की कार मिली है। जिसकी डिग्गी में पांच-पांच लीटर के कई डिब्बों में चोरी का डीजल भरा मिला है।

50 रुपये में खरीदकर 80 से 90 रुपये में बेचते थे

एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय ने बताया पकड़े गए शातिरों से हुई पूछताछ में सामने आया कि खुद गाड़ियों से तेल चोरी करने के साथ ही यहां आने वाली सरकारी विभागों के ड्राइवरों से सेटिंग करके गाड़ियों से डीजल निकलवाते थे। 50 रुपये प्रतिलीटर के हिसाब से डीजल खरीदकर 80 से 90 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बेचते थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.