Move to Jagran APP

यूपीएसआइडीसी ने तोड़ा अभिनेता संजय खान से करार

अभिनेता के थीम पार्क के लिए आगरा में एक हजार एकड़ भूमि अधिग्रहीत की गई थी। इसके लिए उन्हें 796.66 करोड़ रुपये 18 मार्च तक जमा करने थे, जो उन्होंने नहीं किए। इस पर अनुबंध समाप्त कर दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Mar 2018 03:01 AM (IST)Updated: Fri, 30 Mar 2018 05:05 AM (IST)
यूपीएसआइडीसी ने तोड़ा अभिनेता संजय खान से करार
यूपीएसआइडीसी ने तोड़ा अभिनेता संजय खान से करार

जागरण संवाददाता, कानपुर : उप्र. राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआइडीसी) ने आगरा में एक हजार एकड़ भूमि पर प्रस्तावित थीम पार्क का करार रद कर फिल्म अभिनेता संजय खान को बड़ा झटका दिया है। प्रबंधन अब इस भूमि पर अन्य प्रोजेक्ट लांच करने की तैयारी में है। दो अप्रैल को प्रस्तावित बोर्ड की बैठक में नया प्रोजेक्ट लांच करने के प्रस्ताव पर मुहर लगेगी। 'दैनिक जागरण' ने 12 जनवरी को ही करार रद होने की आशंका जाहिर कर दी थी।

loksabha election banner

सपा सरकार में आगरा में थीम पार्क की स्थापना करने का निर्णय लिया गया था। तब रायपुर व रहनकला गांव में एक हजार एकड़ भूमि अधिग्रहीत की गई थी। इस पार्क की स्थापना फिल्म अभिनेता संजय खान और यूपीएसआइडीसी के बीच 16 अगस्त 2014 को करार हुआ था। इसके बाद यूपीएसआइडीसी ने स्पेशल परपज व्हीकिल के रूप में मेसर्स आगरा पार्क लैंड एंड इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड नाम से कंपनी बनवाई। 18 मई 2016 को यूपीएसआइडीसी, संजय खान व कंपनी के बीच त्रिपक्षीय करार हुआ और नियम शर्ते तय हुई। अनुबंध की शर्तो के अनुसार संजय खान की जिम्मेदारी थी कि वे 17 मई 2017 तक भूमि का मूल्य यूपीएसआइडीसी को जमा कर देते, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। 21 नवंबर 2017 को यूपीएसआइडीसी ने उन्हें नोटिस जारी कर हर हाल में 60 दिन में धनराशि जमा करने के लिए कहा। संजय खान यह राशि जमा नहीं कर सके। परिणामस्वरूप उन्हें दो फरवरी को दोबारा नोटिस दी गई और 45 दिन (18 मार्च 2018 तक) के अंदर 796.66 करोड़ रुपये जमा करने के लिए अंतिम समय दिया गया। यह समय सीमा बीतने के बाद भी संजय खान राशि जमा नहीं कर सके नतीजा यूपीएसआइडीसी और उनके बीच हुआ करार समाप्त हो गया। अब प्रबंधन करार रद होने की जानकारी संजय खान को देगा। साथ ही इस भूमि पर नया प्रोजेक्ट लाने व इसके लिए कंसलटेंट के चयन का प्रस्ताव बोर्ड बैठक में आएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.