यूपीटीईटी 2021: कन्नौज में पकड़ा गया मुन्नाभाई, पुलिस तलाश रही सॉल्वर गैंग से कनेक्शन

कन्नौज में टीईटी केंद्र में परीक्षक ने छात्र को पकड़कर तलाशी ली तो उसके कान में डिवाइस लगी मिली। पुलिस ने इएनटी डॉक्टर की मदद से छात्र के कान से डिवाइस निकालवाई। पुलिस उसे मेडिकल कालेज लेकर गई और पूछताछ कर रही है।

Abhishek AgnihotriPublish: Sun, 23 Jan 2022 02:46 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 04:03 PM (IST)
यूपीटीईटी 2021: कन्नौज में पकड़ा गया मुन्नाभाई, पुलिस तलाश रही सॉल्वर गैंग से कनेक्शन

कन्नौज, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) का पेपर फिर से लीक होने की अफवाहों के बीच कन्नौज में एक केंद्र में मुन्नाभाई पकड़ा गया है। परीक्षक ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया है, वह कान में डिवाइस लगाकर परीक्षा दे रहा था। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है और उसका कनेक्शन किसी सॉल्वर गैंग से होने का संदेह जता रही हैं।

यूपीटीईटी पर इस साल संकट गहराया हुआ है, पहली बार प्रश्नपत्र लीक होने पर दोबारा परीक्षा कराई जा रही है। रविवार को दो पाली में होने वाली परीक्षा में फिर से पेपर आउट होने की अफवाहें वायरल होती रहीं। इन सभी के बीच कन्नौज के परीक्षा केंद्रों पर भी स्टाफ बेहद सतर्क रहा। पहली पाली की परीक्षा में तिर्वा के महेंद्र नीलम जनता इंटर कालेज में अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे थे। सुबह की पाली में 700 छात्रों की परीक्षा थी। इसी बीच में एक छात्र मफलर से बांधे हुए था। चेकिंग टीम को शक हुआ तो कक्ष में प्रवेश देने से पहले मफलर उतरवाकर उसके कान चेक किए लेकिन कुछ समझ नहीं आया। इसपर उसे परीक्षा देने के लिए फिर से बिठा दिया गया। कुछ देर बाद उसे अकेले में बात करते हुए देखकर कक्ष निरीक्षक को शक हुआ।

उन्होंने केंद्र व्यवस्थापक को जानकारी दी। केंद्र व्यवस्थापक ने कक्ष में उसे परीक्षा देने से रोक दिया। इसपर अभ्यर्थी ने भागने की कोशिश की तो सुरक्षा में मौजूद पुलिस टीम ने उसे पकड़ लिया। पुलिस उसे कोतवाली में लेकर पहुंची और सीओ दीपक दुबे व प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह ने पूछताछ की। पुलिस ने उसकी सघन जांच लेकिन कान से डिवाइस बाहर नहीं निकाल सकी। इसलिए फिर उसके कान से डिवाइस निकलवाने के लिए नाक-कान-गला विशेषज्ञ चिकित्सक के पास ले जाया गया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि साक्ष्यों के आधार पर पूरी जानकारी दी जाएगी, फिलहाल में जांच की जा रही है। अभ्यर्थी ने अपना नाम आलोक कुमार निवासी नैकापुर रामपुर मझिला उमर्दा बताया है। पुलिस को संदेह है कि अभ्यर्थी के तार किसी सॉल्वर गिरोह से जुड़े हैं।

Edited By Abhishek Agnihotri

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम