Move to Jagran APP

कानपुर में चलती रोडवेज बस में अचानक लगी आग, खिड़की से कूदकर भागे यात्री और चालक

बस के परिचालक प्रयागराज निवासी रंजू कुमार ने बताया कि लीडर रोड डिपो की बस मंगलवार सुबह करीब 630 बजे प्रयागराज से कानपुर के लिए निकली थी। रंजू कुमार के अनुसार रामादेवी चौराहे बस में चालक दिनेश सोनकर समेत करीब 40 यात्री सवार थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 01:41 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 01:41 PM (IST)
कानपुर में रामादेवी चौराहे के पास जलती बस।

कानपुर, जेएनएन। चकेरी के रामादेवी चौराहे के पास जीटी रोड पर मंगलवार दोपहर को अचानक चलती रोडवेज बस में आग लग गई। इस दौरान बस में बैठे यात्रियों में भगदड़ मच गई। यात्रियों समेत बस चालक व परिचालक ने भागकर किसी तरह से अपनी जान बचाई। हालांकि वहां से गुजरते समय जिसने भी जलती हुई बस काे देखा तो वो वहीं ठहर गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर दमकल की तीन गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि यात्रियों का काफी सामान आग की चपेट में आकर जल गया।

loksabha election banner

बस के परिचालक प्रयागराज निवासी रंजू कुमार ने बताया कि लीडर रोड डिपो की बस मंगलवार सुबह करीब 6:30 बजे प्रयागराज से कानपुर के लिए निकली थी। रंजू कुमार के अनुसार रामादेवी चौराहे बस में चालक दिनेश सोनकर समेत करीब 40 यात्री सवार थे। बस जीटी रोड स्थित मलिक गेस्ट हाउस के पहुंची तो अचानक इंजन में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इंजन से धुंआ निकलने पर राहगीरों ने चालक को जानकारी दी। जिस पर चालक समेत सभी यात्रियों में दहशत मच गई। देखते ही देखते आग भयावह हो गई और पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया। तभी गेस्ट हाउस में मौजूद दुकानदार विनीत शुक्ला, मनीष शर्मा, अनुज यादव, अमित गुप्ता उर्फ बाबू ने सबमर्सिबल पंप से बस में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया और दमकल को सूचना दी। मौके पर दमकल की तीन गाड़ियां पहुंची और करीब आधे घंटे की मशक्कत कर आग पर काबू पाया। आग से कोई हताहत तो नहीं हुआ, लेकिन यात्रियों बैग, सूटकेस और अन्य सामान जल गया। चकेरी इंस्पेक्टर दधिबल तिवारी ने बताया कि संभवत: फ्यूल टैंक में लीकेज से आग लगी है, लेकिन राहत की बात ये रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.