Move to Jagran APP

यूपी नीट यूजी काउंसलिंग शुरू, जल्दी करें ऑनलाइन आवेदन वरना निकल जाएगी अंतिम तिथि

नीट यूजी अंडरग्रेजुएट काउंसलिंग 2021 में पहले चरण के लिए आनलाइन पंजीकरण शुरू हो गया है जिसमें पहले दिन 122 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है । पात्र अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 09:53 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 09:53 AM (IST)
यूपी नीट यूजी काउंसलिंग शुरू, जल्दी करें ऑनलाइन आवेदन वरना निकल जाएगी अंतिम तिथि
उत्तर प्रदेश की 85 प्रतिशत सीटों के लिए है काउंसलिंग।

कानपुर, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश के राजकीय व निजी मेडिकल कालेजों, चिकित्सकीय संस्थानों व चिकित्सा विश्वविद्यालयों में एमबीबीएस व बीडीएस में दाखिले के लिए नीट यूजी (अंडरग्रेजुएट) काउंसलिंग 2021 के पहले चरण का आनलाइन पंजीकरण शुक्रवार से शुरू हो गया। पहले दिन 122 छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया। उसमें से 111 के दस्तावेज का सत्यापन किया जा सका है। 

loksabha election banner

जीएसवीएम मेडिकल कालेज के लेक्चर थियेटर (एलटी-थ्री) में पंजीकरण के लिए छात्र-छात्रों ने रिपोर्ट किया। उनका पंजीकरण करने के साथ ही उनके कागजात की फाइल तैयार की गई। उसके बाद उन्हें सत्यापन के लिए आडिटोरियम भेजा गया, जहां उनके नीट प्रवेश पत्र, हाई स्कूल व इंटरमीडियट के अंकपत्र, जाति प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाणपत्र व अन्य कागजात चेक किए गए। अब वह आनलाइन काउंसलिंग में शामिल होकर अपनी मनपसंद सीट लाक करेंगे। जीएसवीएम मेडिकल कालेज की यूपी नीट यूजी काउंसलिंग की नोडल अफसर प्रो. सुमनलता वर्मा ने बताया कि 24 जनवरी तक पहले राउंड की काउंसलिंग के लिए पंजीकरण करा सकेंगे। दस्तावेज सत्यापन की अंतिम तिथि 25 जनवरी है।

प्रदेश की 85 प्रतिशत सीटों के लिए काउंसलिंग : महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा ने राज्य के सरकारी व निजी मेडिकल कालेजों में राज्य कोटे की 85 प्रतिशत सीटों पर दाखिले के लिए काउंसलिंग शुरू की है। पात्र अभ्यर्थी काउंसलिंग के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अंतिम तिथि 24 जनवरी तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

काउंसलिंग की महत्वपूर्ण तिथियां

दस्तावेज सत्यापन : 25 जनवरी 2022 तक

पंजीकृत छात्र-छात्रों की मेरिट लिस्ट जारी : 25 जनवरी।

आनलाइन मनपसंद मेडिकल कालेज की सीट लाक करेंगे : 27 जनवरी दोपहर 2 बजे से 31 जनवरी तक।

सीट आवंटन का रिजल्ट घोषित होगा : एक व दो फरवरी 2022


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.