Move to Jagran APP

UP Chunav 2022 : नेहा शर्मा बनीं कानपुर की नई डीएम, विशाख जी अय्यर को निर्वाचन आयोग ने भेजा लखनऊ

UP Vidhan Sabha Chunav 2022 2010 बैच की आइएएस अफसर नव नियुक्त डीएम नेहा शर्मा रविवार को पदभार ग्रहण कर सकती हैं। 2010 बैच की आइएएस अफसर नेहा शर्मा अभी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी के पद पर तैनात हैं।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 06:30 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 06:30 PM (IST)
UP Chunav 2022 : नेहा शर्मा बनीं कानपुर की नई डीएम, विशाख जी अय्यर को निर्वाचन आयोग ने भेजा लखनऊ
2010 बैच की आइएएस अफसर नेहा शर्मा को कानपुर का नया डीएम बनाया गया है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। UP Vidhan Sabha Chunav 2022 : डीएम विशाख जी अय्यर को भारत निर्वाचन आयोग ने कानपुर के डीएम पद से हटा दिया है। उनके स्थान पर अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण नेहा शर्मा को कानपुर का डीएम बनाया गया है। नेहा शर्मा पूर्व में यहां ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रहीं हैं और एसडीएम सदर के पद पर तैनात थीं।  

loksabha election banner

डीएम आलोक तिवारी का रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के निजी सचिव के पद पर तबादला होने के बाद शासन ने मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात विशेष सचिव विशाख जी अय्यर को डीएम के पद पर तैनात किया था। उन्हाेंने 23 सितंबर 2021 को पदभार ग्रहण किया था। बतौर डीएम विशाख जी ने मेगा लेदर क्लस्टर की भूमि की अदला- बदली की समस्या के समाधान को लेकर तत्पर थे तो चकेरी एयरपोर्ट के विस्तार का कार्य उनकी पहली प्राथमिकता में था। इस प्रोजेक्ट की वे लगातार मानीटरिंग कर रहे थे। 

डीएम रहते हुए विशाख जी अय्यर लगातार विकास कार्यों को गति देने में जुटे हुए थे। उन्होंने आइआइटी से कन्नौज जीटी रोड के चौड़ीकरण कार्य में आ रही बाधा को दूर करने के लिए मुआवजा वितरण के फार्म गांवों में भरवाने के लिए शिविर लगवाए। साथ था शहर में मनमाने तरीके से सड़कों को काटने के खेल को भी रोका। सिस्टम बनाया और तय किया कि एडीएम सिटी की एनओसी के बाद ही कोई विभाग किसी सड़क को खोदेगा। बिना अनुमति के सड़क खोदने के मामले में उन्होंने ठेकेदार पर मुकदमा भी कराया। नव नियुक्त डीएम नेहा शर्मा रविवार को पदभार ग्रहण कर सकती हैं। 2010 बैच की आइएएस अफसर नेहा शर्मा अभी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी के पद पर तैनात हैं। वह यहां आठ अगस्त 2013 को एसडीएम सदर बनीं थीं और 18 फरवरी 2014 तक इस पद पर थीं। इस दौरान नेहा ने गलत तरीके से हुए भूमि के कई पट्टों का रद किया था और दोषियों पर कार्रवाई भी की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.