Move to Jagran APP

यूपी चुनाव 2022 : बसपा ने सीसामऊ से रजनीश तिवारी को मैदान में उतारा, अब सिर्फ इन तीन सीटों पर इन्तजार

UP Vidhan Sabha Chunav 2022 बसपा ने बिल्हौर से मधु गौतम बिठूर से रमेश यादव घाटमपुर से प्रशांत अहिरवार कल्याणपुर से अरुण मिश्रा किदवई नगर से मोहन मिश्रा कैंट से मोहम्मद सफी खान को मैदान में उतारा है। अब सीसामऊ सीट से उम्मीदवार की घोषणा कर दी है।

By Abhishek VermaEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 10:16 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 10:16 PM (IST)
यूपी चुनाव 2022 : बसपा ने सीसामऊ से रजनीश तिवारी को मैदान में उतारा,  अब सिर्फ इन तीन सीटों पर इन्तजार
2002 में आर्यनगर से बसपा के टिकट पर लड़े थे रजनीश तिवारी।

कानपुर, जागरण संवाददाता। बहुजन समाज पार्टी ने सीसामऊ विधानसभा सीट पर अपना दल से आए रजनीश तिवारी को उम्मीदवार बनाया है। 2017 में सीसामऊ सीट के प्रभारी होने के बाद भी टिकट कट जाने से नाराज रजनीश ने बसपा छोड़ दी थी। पार्टी ने रजनीश को 2002 में आर्यनगर सीट से मैदान में उतारा था, तब उन्हें चौथा स्थान प्राप्त हुआ था। अब बसपा को सिर्फ महाराजपुर, आर्यनगर और गोविंदनगर सीट पर उम्मीदवार घोषित करना है। पार्टी अन्य सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है। महाराजपुर सीट पर भी धर्मपाल सिंह चौहान का नाम तय हो गया है घोषणा होना बाकी है। 

prime article banner

बसपा ने बिल्हौर से मधु गौतम, बिठूर से रमेश यादव, घाटमपुर से प्रशांत अहिरवार, कल्याणपुर से अरुण मिश्रा, किदवई नगर से मोहन मिश्रा, कैंट से मोहम्मद सफी खान को मैदान में उतारा है। अब सीसामऊ सीट से उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। टिकट की घोषणा होते ही रजनीश ने प्रचार भी शुरू कर दिया। भाजपा ने इस पर एमएलसी सलिल विश्नोई, सपा ने विधायक इरफान सोलंकी को टिकट दिया है।

कांग्रेस ने अभी नाम घोषित नहीं किया है। यहां पूर्व अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री और सपा से आए हाजी सुहैल अहमद प्रबल दावेदार हैं। बसपा जल्द ही आर्यनगर से किसी मुस्लिम चेहरे पर दांव लगा सकती है। गोविंद नगर से बसपा किस जाति के व्यक्ति को उम्मीदवार बनाएगी इसे लेकर अभी नेताओं में असमंजस की स्थिति है। फिलहाल पार्टी कांग्रेस के उम्मीदवार से नाम घोषित होने का इंतजार कर रही है। पार्टी भाजपा के एक ठाकुर नेता को भी तोड़ सकती है। बसपा महानगर अध्यक्ष देवी प्रसाद तिवारी ने बताया कि पार्टी की ओर से रजनीश तिवारी को उम्मीदवार बनाया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.