Move to Jagran APP

बकरीद के बाद लौटेंगी ओमान में फंसी दो महिलाएं, अगले सप्ताह 26 जुलाई को होगी कोरोना जांच

इसी वर्ष जनवरी से मार्च के बीच मानव तस्करों के चंगुल में फंसकर ओमान गईं सात महिलाओं में से चार को क्राइम ब्रांच ने अप्रैल व मई में मुक्त कराकर वहां के भारतीय दूतावास की मदद से वापस भारत बुलाया था।

By Akash DwivediEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 01:15 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 01:15 PM (IST)
बकरीद के बाद लौटेंगी ओमान में फंसी दो महिलाएं, अगले सप्ताह 26 जुलाई को होगी कोरोना जांच
बेकनगंज निवासी एक अन्य महिला को वहां का दूतावास मुक्त नहीं करा सका

कानपुर, जेएनएन। मानव तस्करों के चंगुल में फंसकर ओमान गईं उन्नाव की दोनों महिलाएं बकरीद के बाद ही भारत वापस लौट सकेंगी। 26 को उनकी कोरोना जांच होगी और 28 जुलाई को वह भारत लौटेंगी। इस बात की जानकारी खुद महिलाओं ने दैनिक जागरण को वायस मैसेज भेजकर दी है। हालांकि अभी बेकनगंज निवासी एक अन्य महिला को वहां का दूतावास मुक्त नहीं करा सका है।

loksabha election banner

इसी वर्ष जनवरी से मार्च के बीच मानव तस्करों के चंगुल में फंसकर ओमान गईं सात महिलाओं में से चार को क्राइम ब्रांच ने अप्रैल व मई में मुक्त कराकर वहां के भारतीय दूतावास की मदद से वापस भारत बुलाया था। इसमें से दो महिलाएं पंजाब के जालंधर व संगरूर जिले की थीं। यही नहीं, पुलिस ने मानव तस्करी के आरोपित अतीकुर्रहमान, मुजम्मिल व बेंगलुरू निवासी ट्रैवल्स एजेंसी संचालक अमीन को जेल भेजा था। इसी बीच क्राइम ब्रांच को उन्नाव की दो और बेकनगंज की एक और महिला के भी ओमान में फंसे होने की जानकारी मिली थी। तब एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग थाने में एक और मुकदमा दर्ज कराया गया था।

क्राइम ब्रांच ने दूतावास से संपर्क कर उन तीनों महिलाओं का ब्योरा भी भेजा था। इसी माह दूतावास के प्रयास से उन्नाव की दोनों महिलाओं को वहां के शेख के घरों से मुक्त कराया गया। रविवार को महिला ने वायस मैसेज भेजकर बताया कि दूतावास के अधिकारियों ने कहा है कि वह 26 जुलाई को कोरोना जांच कराएंगे और 28 जुलाई को भारत भेजेंगे। क्राइम ब्रांच के विवेचक ने बताया कि महिलाओं के आने के बाद उनके बयान कोर्ट में कराए जाएंगे। इसके बाद मानव तस्करी के आरोपितों के खिलाफ आगे की कार्रवाई होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.