Move to Jagran APP

कानपुर में देर रात मस्जिद से लाउडस्पीकर बजाए जाने पर उपद्रव, इलाके में तनाव के बाद फोर्स तैनात

कानपुर के विजय नगर की नूरी मस्जिद में सोमवार आधी रात के बाद लाउडस्पीकर बजाए जाने को लेकर माहौल खराब हो गया।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 01:52 AM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 09:51 AM (IST)
कानपुर में देर रात मस्जिद से लाउडस्पीकर बजाए जाने पर उपद्रव, इलाके में तनाव के बाद फोर्स तैनात
कानपुर में देर रात मस्जिद से लाउडस्पीकर बजाए जाने पर उपद्रव, इलाके में तनाव के बाद फोर्स तैनात

कानपुर, जेएनएन। विजय नगर की नूरी मस्जिद में सोमवार आधी रात के बाद लाउडस्पीकर बजाए जाने को लेकर माहौल खराब हो गया। दूसरे संप्रदाय के लोगों ने जब लाउडस्पीकर बजाए जाने का विरोध किया तो दोनों पक्ष आमने सामने आ गए। दोनों पक्षों में पथराव भी हुआ। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को लाठियां फटकार कर भगाया। बाद में पुलिस ने मस्जिद की इंतजामिया कमेटी और कर्बला कमेटी से जुड़े लोगों पर मुकदमा कायम किया।

loksabha election banner

सोमवार की रात 12 बजे के बाद अचानक लोगों को नूरी मस्जिद से लाउडस्पीकर की आवाज सुनाई पड़ी, जबकि कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौजूदा हालातों में मस्जिद में लाउडस्पीकर बजाने की अनुमति नहीं है। लाउडस्पीकर की आवाज गूंजते ही दूसरे पक्ष के कुछ युवा एकत्र हुए और लाउडस्पीकर बंद करने की मांग करने लगे। जवाब में दूसरे पक्ष से भी लोग एकत्र हो गए। धीरे-धीरे दोनों ओर से भीड़ जमा हो गई। इस बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव करके माहौल बिगाड़ने की कोशिश की।

बताया जा रहा है कि इस प्रकरण में कर्बला कमेटी के एक पदाधिकारी का नाम सामने आया है, जिसने लाउडस्पीकर लगाने की सलाह दी थी। इसी बीच सूचना पर काकादेव, अरमापुर, फजलगंज आदि थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और हंगामा कर रही भीड़ को खदेड़ दिया। पुलिस पथराव से इनकार कर रही है। एसएसपी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि इस मामले में मस्जिद से जुड़े लोगों ने नियमों का उल्लंघन किया है। इनके खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन, सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने और उपद्रव करने आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.