Move to Jagran APP

फतेहपुर में शोहदे बेलगाम, आबरू पर संकट देख दो किशोरियों ने चुना मौत का रास्ता

फतेहपुर में शोहदों से तंग आकर दो किशोरियों ने खुदकशी कर ली। मलवां के गांव में सामूहिक दुष्कर्म के प्रयास से आहत किशोरी ने जहर खा लिया और ललौली के गांव में छेड़छाड़ से क्षुब्ध किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 06:30 AM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 06:30 AM (IST)
फतेहपुर में शोहदे बेलगाम, आबरू पर संकट देख दो किशोरियों ने चुना मौत का रास्ता
फतेहपुर में शोहदों से तंग किशोरियों ने खुदकशी कर ली।

फतेहपुर, जेएनएन। प्रदेश की सरकार और पुलिस भले ही महिला उत्पीड़न और हिंसा के मामलों पर अंकुश लगाने के लिए पुरजोर प्रयास में जुटी हो लेकिन, फतेहपुर में शोहदे इस कदर बेलगाम हो चुके हैं कि तंग लड़कियां जान देने को मजबूर हो रही हैं। ऐसे ही दो मामले मलवां थाना क्षेत्र और लालौली थाना क्षेत्र में सामने आए हैं। मलवां के एक गांव में सामूहिक दुष्कर्म के प्रयास से आहत किशोरी ने जहर खाकर जान दे दी तो ललौली के गांव में छेड़छाड़ से क्षुब्ध किशोरी ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

loksabha election banner

सामूहिक दुष्कर्म के प्रयास से आहत किशोरी ने खाया जहर

मलवां थाने के गांव में रहने वाली 15 वर्षीय किशोरी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में हाईस्कूल की छात्रा थी। बीती रात में परिवार के साथ सो रही थी और मध्यरात्रि उठकर घर के बाहर बाथरूम गई थी। रात में घर के बाहर मौजूद युवकों ने उसे बदनीयती से पकड़ लिया और घसीटकर खेतों की ओर ले गए। पिता का आरोप है कि कुलदीप उर्फ मंटू यादव व व लवकुश यादव ने बेटी को धमकी देते दुष्कर्म का प्रयास किया और उसे बेहोश छोड़कर भाग निकले। होश आने पर भोर पहर तीन बजे घर आई बेटी ने मां को आपबीती बताई और फिर चुपके से कीटनाशक खा लिया। उसकी हालत बिगड़ने पर जिला अस्पताल ले गए, जहां उसकी मौत हो गई। सीओ संजय कुमार सिंह ने बताया कि पिता की तहरीर पर कुलदीप यादव व लवकुश यादव पर पाक्सो एक्ट, छेड़छाड़ व आत्महत्या को प्रेरित करनेकी धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। एसओ अरविंद कुमार यादव ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापे मारे जा रहे हैं।

छेड़छाड़ से आहत किशोरी ने दुपट्टे से फांसी लगाई

ललौली थाना क्षेत्र के गांव में 15 वर्षीय किशोरी के मां की चार वर्ष पूर्व मौत हो गई थी। वह अपने पिता के साथ घर पर रहती थी। नवरात्रि पर्व पर उसने नौ दिन का व्रत भी रखा था। बताते हैं कि पड़ोसी गांव के कुछ शरारती तत्व उसके साथ छेड़छाड़ करते थे लेकिन भयवश वह व उसके पिता कोई कार्रवाई नहीं कर रहे थे। इसी वजह से किशोरी ने कच्चे मकान की कोठरी में धन्नी में दुपट्टे से फांसी लगाकर जान दे दी। पीड़ित पिता ने बताया कि छेड़छाड़ जैसी कोई बात नहीं है। अनुमान है कि मानसिक उलझन के चलते बेटी ने जान दे दी। एसओ योगेंद्र पटेल ने बताया कि स्वजन से छेड़छाड़ जैसी कोई बात स्पष्ट नहीं हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद यदि स्वजन कोई तहरीर देते हैं तो जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.