Move to Jagran APP

खेत की रखवाली कर रहे दो किसानों की गला रेतकर हत्या, पुलिस से भिड़े ग्रामीण Kanpur News

चौबेपुर के खोजकीपुर गांव के पास वारदात से सनसनी फैल गई आइजी व एसएसपी घटनास्थल पर पहुंचे।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 11:38 AM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 07:46 PM (IST)
खेत की रखवाली कर रहे दो किसानों की गला रेतकर हत्या, पुलिस से भिड़े ग्रामीण Kanpur News
खेत की रखवाली कर रहे दो किसानों की गला रेतकर हत्या, पुलिस से भिड़े ग्रामीण Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। चौबेपुर के खोजकीपुर गांव के पास बटाई पर लिए खेत में फसल की रखवाली कर रहे दो युवा किसानों की गला रेतकर हत्या कर दी गई। बुधवार की सुबह घटना की जानकारी होते ही आसपास के गांवों में सनसनी फैल गई। शवों को उठाने का प्रयास कर रही पुलिस से ग्रामीण भिड़ गए और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करके हंगामा शुरू कर दिया। घटनास्थल पर पहुंचे आइजी और एसएसपी ने ग्रामीणों को समझाकर शांत कराने का प्रयास किया और फोरेंसिक टीम बुलाकर जांच कराई।

loksabha election banner

गबड़ाह गांव निवासी अयोध्या और मेवा लाल ने कानपुर के विकास नगर निवासी राज किशोर गुप्ता का खोजकीपुर गांव के पास स्थित 10 बीघा खेत आधा-आधा बटाई पर लिया है। खत में फसल को रात के समय असहाय मवेशी उजाड़ देते हैं, जिनसे रखवाली के लिए अयोध्या का बेटा 30 वर्षीय राजू और मेवा लाल का 33 वर्षीय पुत्र विनीत रोजाना रात में रखवाली के लिए जाते थे और आधी रात के बाद घर लौट आते थे। मंगलवार की रात भी दोनों खेत पर फसल की रखवाली के लिए टॉर्च लेकर साइकिल से गए थे लेकिन आधी रात के बाद घर नहीं लौटे। सुबह जब ग्रामीण खेतों की ओर गए तो दोनों के खून से लथपथ शव पड़े देखे।

दोनों की हत्या की जानकारी होते ही गांव में सनसनी फैल गई और आसपास के गांवों से लोगों की भीड़ घटनास्थल पर पहुंच गई। जानकारी होते ही चौबेपुर थाना पुलिस भी पहुंची और शवों को उठाने का प्रयास करने लगी। इसपर आक्रोशित ग्रामीण पुलिस से भिड़ गए और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। काफी देर तक हंगामा शांत नहीं होने पर थाना पुलिस ने उच्चाधिकारियों को जानकारी दी। कुछ ही देर में आइजी मोहित गुप्ता और एसएसपी अनंतेदव तिवारी घटनास्थल पर पहुंच गए।

पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को कार्रवाई का भरोसा देकर शांत कराने का प्रयास किया। साथ ही फोरेंसिक टीम बुलाकर घटना की जांच कराई और साक्ष्य एकत्र कराए। टीम को कुछ ही दूरी पर उनकी टूटी हुई टॉर्च पड़ी मिली। किसानों की किसी धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या की गई थी। गांव वालों ने बताया राजू व विनीत रात में मवेशियों से फसल को बचाने बचाने के लिए रखवाली के लिए जाते थे। आइजी मोहित गुप्ता ने बताया घटना की जांच कराई जा रही है, मृतक के परिजनों ने किसी से रंजिश से इंकार किया है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.