Move to Jagran APP

कानपुर में सेक्टर प्रभारी चेक करेंगे ट्रैफिक सिपाहियों और होमगार्डों की वेशभूषा, अपनाएंगे यह प्रक्रिया

ट्रैफिक अधिकारियों ने सभी सेक्टर प्रभारियों को सेक्टर में तैनात सिपाही और होमगार्डों को वर्दी टोपी दुरुस्त रखने साफ सुथरे रहने शेविंग आदि बनाकर ड्यूटी पर आने बेल्ट जूते आदि दुरूस्त करने के लिए जागरुक करने के निर्देश दिए हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 03:46 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 03:46 PM (IST)
कानपुर में सेक्टर प्रभारी चेक करेंगे ट्रैफिक सिपाहियों और होमगार्डों की वेशभूषा, अपनाएंगे यह प्रक्रिया
सभी सिपाहियों और होमगार्डों का चेक होगा प्रस्तुतिकरण।

कानपुर, जेएनएन। ट्रैफिक के सिपाहियों और होमगार्डों की वर्दी, टोपी आदि दुरूस्त न होने की शिकायतें मिलने के बाद अधिकारियों ने यातायात व्यवस्था में सुधार करने के साथ कर्मचारियों के टर्न आउटर (प्रस्तुतीकरण) भी सुधारने का निर्णय लिया है। इसे लेकर कवायद शुरू की गई है। सेक्टर प्रभारियों को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस व्यवस्था के तहत सेक्टर प्रभारी वेशभूषा में सुधार के लिए सिपाहियों और होमगार्डों को प्रेरित करेंगे। इसका पालन न करने वालों को चिन्हित कर उनकी काउंसलिंग की जाएगी।

prime article banner

ट्रैफिक विभाग में ड्यूटी करने वाले सिपाही और होमगार्डों की वेशभूषा को लेकर काफी समय से शिकायते विभागीय अधिकारियों के पास आ रही थीं। यातायात में सुधार को प्राथमिकता देते हुए इस ओर ध्यान ही नहीं दिया जाता था। पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली लागू होने के बाद जो शिकायतें मिली हैं उन्हें देखते हुए अफसरों ने सिपाही और होमगार्डों के टर्न आउट को सुधारने का काम शुरू किया है। जिसके तहत ट्रैफिक अधिकारियों ने सभी सेक्टर प्रभारियों को सेक्टर में तैनात सिपाही और होमगार्डों को वर्दी, टोपी दुरुस्त रखने, साफ सुथरे रहने, शेविंग आदि बनाकर ड्यूटी पर आने, बेल्ट, जूते आदि दुरूस्त करने के लिए जागरुक करने के निर्देश दिए हैं। प्रतिदिन सभी सेक्टर प्रभारियों को ड्यूटी के निर्धारित समय से 20 मिनट पहले ड्यूटी प्वाइंट पर पहुंचना होगा। ड्यूटी शुरू करने से पहले वह सिपाहियों को टर्न आउट सुधारने संबंधी जानकारियां देंगे। यह प्रक्रिया सेक्टर प्रभारियों को दिन में दो बार करनी होगी। विभागीय अधिकारी औचक निरीक्षण कर टर्न आउट चेक करेंगे।

बोले जिम्मेदार: ट्रैफिक के सिपाहियों और होमगार्डों के टर्न आउटर में सुधार को लेकर यह प्रक्रिया शुरू की गई है। सेक्टर प्रभारियों को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। औचक निरीक्षण करके टर्न आउट चेक किया जाएगा। इसमें लापरवाही बरतने पर कर्मचारियों को चिन्हित कर सुधार के लिए काउंसलिंग भी की जाएगी। - बीबीजीटीएस, मूर्ति, डीसीपी ट्रैफिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.