Move to Jagran APP

मुंबई में Tik Tok बनाने के लिए स्कूल की दीवार फांदकर भागे छात्र, लखनऊ से पकड़ी बांद्रा की ट्रेन

एक लखनऊ में रुका बाकी दो दोस्त लखनऊ-बांद्रा ट्रेन से मुंबई रवाना हुए तो आरपीएफ ने बयाना स्टेशन पर उतारा।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 10:41 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 10:41 AM (IST)
मुंबई में Tik Tok बनाने के लिए स्कूल की दीवार फांदकर भागे छात्र, लखनऊ से पकड़ी बांद्रा की ट्रेन
मुंबई में Tik Tok बनाने के लिए स्कूल की दीवार फांदकर भागे छात्र, लखनऊ से पकड़ी बांद्रा की ट्रेन

हमीरपुर, जेएनएन। टिक-टॉक बनाने का नशा इस कदर बच्चों और युवाओं में छाया है कि वो आगे-पीछे के बारे में कुछ सोचने को तैयार ही नहीं है। ऐसा ही एक मामला हमीरपुर के एक स्कूल में सामने आया तो सुनने वाले दंग रह गए। यहां पर मुंबई जाकर टिक-टॉक वीडियो बनाने के लिए जयपुरिया स्कूल के हॉस्टल में रह रहे दो छात्र रविवार को दीवार फांदकर भाग निकले। स्कूल में ही पढऩे वाले एक अन्य छात्र को भी साथ लेकर लखनऊ पहुंचे और मुंबई-बांद्रा ट्रेन मेंं सवार हो गए। स्वजनों से फोन पर बातचीत के बाद एक छात्र लखनऊ उतर गया और बाकी दोनों छात्रों को बयाना जंक्शन पर आरपीएफ ने उतार लिया।

loksabha election banner

स्कूल की सात फीट ऊंची दीवार फांदी

जयरपुरिया स्कूल में बांदा निवासी छात्र कक्षा नौ में पढ़ता है, हमीरपुर के कुंडौरा क्षेत्र में रहने वाला छात्र कक्षा आठ की पढ़ाई कर रहा है। दोनों ही स्कूल के हॉस्टल में रहते हैं। रविवार को दोनों छात्र स्कूल की सात फीट ऊंची दीवार फांदकर खालेपुरा निवासी साथी छात्र के पास पहुंचे। यहां से तीनों कानपुर होते हुए किसी तरह लखनऊ पहुंच गए। स्कूल प्रबंधन को जब दो छात्रों के भागने की जानकारी हुई तो उन्होंने तत्काल पुलिस और घरवालों को सूचना दी। इधर खालेपुरा में रहने वाले छात्र के माता-पिता ने भी बेटे के घर न पहुंचने पर पुलिस की मदद ली।

लक्ष्मीबाई तिराहे पर मिली एक छात्र की साइकिल

पुलिस द्वारा खोजबीन में एक छात्र की साइकिल रात करीब आठ बजे लक्ष्मीबाई तिराहे पर मिली। इसी बीच एक छात्र से स्वजनों की मोबाइल पर बात हुई। स्वजनों ने उससे मां की तबियत खराब होने का हवाला दिया। इसपर छात्र ने पूरा घटनाक्रम बताया और दो दोस्तों के साथ होने की जानकारी दी। उसने कहा कि वह लखनऊ में रुक गया है और बाकी दोनों दोस्त ट्रेन से मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं। इसपर पुलिस ने दोनों छात्रों के फोटो सोशल मीडिया में वायरल करते हुए संबंधित थानों व रेलवे स्टेशनों में सूचना दी।

पहले से बना ली थी भागने की योजना

तीनों छात्रों ने पहले से ही मुंबई जाने की योजना बना ली थी। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय वर्मा ने बताया कि जांच में छात्रों के टिक टॉक वीडियो बनाने के शौक की जानकारी हुई है। इसके चलते पहले से प्लान करके तीनों छात्र मुंबई जाने के लिए भाग निकले। लखनऊ के चार बाग रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी फुटेज में भागे तीनों छात्र देखे गए हैं। दोपहर बाद छात्रों की लोकेशन ट्रेन संख्या 19022 में मिली है। एक छात्र लखनऊ में मिल गया है।

सीओ सदर अनुराग सिंह ने बताया कि एक छात्र की सूचना पर लखनऊ-बांद्रा एक्सप्रेस से मुंबई जा रहे शेष दोनों छात्रों को भरतपुर से आगे बयाना जंक्शन पर आरपीएफ ने ट्रेन को रोककर उतार लिया है। जयपुरिया स्कूल के डायरेक्टर देव राज सिंह ने बताया कि पुलिस के सहयोग से तीनों बच्चे मिल गए हैं। ये भागे क्यों, इसकी जानकारी उनके आने की बाद ही हो सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.